Tuesday, 2 May 2017

इतिहास की इन हत्यारी महिलाओं के बारे में जानकर हैरान हो जाएंगे आप


वैसे तो हमेशा से ही एक औरत को दया, प्यार और ममता की देवी माना गया है. लेकिन हर औरत ऐसी नहीं होती. कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिनके लिए खूनी, दरिंदा और वहशी शब्द भी कम पड़ जाए. आमतौर पर ये शब्द पुरुषों के लिए इस्तेमाल होता है. लेकिन यहां जिन महिलाओं के बारे में हम बात कर रहे हैं, उनके लिए भी इन शब्दों का इस्तेमाल गलत नहीं होगा. तो आइए आपको बताते हैं इन महिलाओं के बारे में जिन्होंने दरिंदगी की हदें पार कर दीं….

1.एलिजाबेथ बाथरी


ये महिला हंगरी के एक अमीर घराने से ताल्लुक रखती थी. एलिजाबेथ के बारे में कहा जाता है कि वह युवा महिलाओं के खून से नहाती थी. उसका मानना था कि ऐसा करने से उसकी जवानी हमेशा बरकरार रहेगी. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उसने अपने इस काम के लिए करीब 600 युवतियों को मार डाला था.

2.वेल्मा बारफील्ड


अमेरिका की रहने वाली बारफील्ड 1932 में जन्मी थी. उसने 6 लोगों की हत्या कबूल की थी जिसमें उसकी मां, दो पति, एक ब्वॉयफ्रेंड और दो बुजुर्गों की हत्या भी शामिल थी. बारफील्ड को ज़हर भरा इंजेक्शन लगाकर मौत की सजा दी गई थी.

3.जेन टोप्पन


जेन पेशे से एक एक नर्स थी और बॉस्टन में जन्मी थी. उसको मरीज़ों के साथ सेक्सुअल एक्सपेरिमेंट करने की धुन सवार थी. जब मरीज़ मर रहे होते तो जेन अपने मरीज़ को ड्रग्स का इंजेक्शन लगाती और उसे कसकर पकड़ लेती और तब तक नहीं छोड़ती जब तक कि वह मर न जाए. 1901 में जेन ने खुद कबूल किया था कि वह 33 लोगों को मार चुकी है.


4.आइलीन व्यूओर्नोस


लियोनार्डा ने केवल तीन हत्याओं को कबूल किया था, लेकिन सबसे बड़ी बात ये थी कि हत्या के बाद वो मृत शरीर के साथ क्या करती थी. वह अपने शिकार का मांस काटकर टीकेक (एक तरह का बन) बनाती थी. वह मृत शरीरों की चर्बी से साबुन भी बनाती थी.

5. एमेलिया डायर


एमेलिया डायर इंग्लैंड में एक बेबी फॉर्म चलाती थी, जहां वो बिना शादी के गर्भधारण करने वाली महिलाओं के बच्चों को जन्म देती थीं, और बाद में उन्हें मार डालती थी. माना जाता है कि उसने 400 से भी ज्यादा बच्चों की हत्या की थी और उसे 1896 में फांसी पर लटका दिया गया था.

6.नैनी डॉस


लैवीनिया पहली ऐसी अमेरिकी महिला थी जिसे सीरियल किलर के रूप में मौत की सजा दी गई. वह और उसका पति साउथ कैरोलिना में होटल चलाते थे और होटल में रुकने वाले लोगों को मारकर उनका सामान गायब कर देते थे. 1820 में उन दोनों को फांसी दी गई.

7.बेल ग्यूनेस


अमेरिकी नागरिक बेल ग्यूनेस नॉर्वे में जन्मी थी. उसने सन 1900 से 1908 के बीच 40 से ज्यादा लोगों को मारा था. इंश्योरेंस का पैसा पाने के लिए बेल ने ऐसा किया था. बेल न्यूजपेपर में वैवाहिक विज्ञापन देकर पुरुषों को फंसाती थी.