Monday, 16 April 2018

पिता ने पीटा तो दो मंजिला मकान की छत से कूद गई 12 साल की बेटी



कस्बे के विजय बाग में पिता की बेरहम पिटाई से घबराई 12 वर्षीय बेटी दो मंजिला मकान की छत से नीचे कूद गई। घायल अवस्था में उसे नीमराना के सचखंड हॉस्पिटल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसके दोनों पैरों में फ्रेक्चर हुए हैं। रीढ़ की हड्डी का छल्ला भी टूट गया है। गंभीर हालत में उसे जयपुर रैफर किया गया है। लड़की छत पर मोबाइल से किसी युवक से बात कर रही थी। पिता को पता चला तो उसने छत पर ही पीटना शुरू कर दिया। वह रोती हुई भागी और बिना मुंडेर की छत से नीचे कूद गई। यह घटनाक्रम पड़ोस की छत से वीडियो बना रहे युवक के मोबाइल में रिकार्ड हो गया। जिसने इसे वायरल भी कर दिया।


गौरतलब है कि लड़की का परिवार बिहार का रहने वाला है। माता-पिता दोनों उद्योग क्षेत्र की कंपनियों में नौकरी करते हैं। दो-तीन साल से नीमराना में किराये के मकान में रह रहे हैं। पुलिस ने पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की और रात को छोड़ दिया। अहम बात यह रही कि घटना के दौरान पुलिस को सूचना देने के लिए लोगों ने थाने में फोन किया। वहां लैंडलाइन नंबर बंद था। मीडियाकर्मियों ने एएसपी नीमराना हिमांशु से संपर्क किया तो कॉल का जवाब नहीं आया। घटना के करीब तीन घंटे बाद एएसपी सचखंड हॉस्पिटल पहुंचे। जबकि घटना स्थल उनके कार्यालय से डेढ़ किमी और हॉस्पिटल एक किमी दूर है।


छत पर संतोष जब बेटी की पिटाई कर रहा था तो कई पड़ोसी भी छत पर आ गए। एक युवक पिटाई का वीडियो बना रहा था। इसी दौरान लड़की दौड़ते हुए नीचे कूद गई और पूरी यह सब वीडियो में कैद हो गया। युवक ने बाद में ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया। जिस पर कई लोगों ने आपत्तिजनक कमेंट्स भी कर डाले।




नीमराना थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर सचखंड हॉस्पिटल में भर्ती लड़की के बयान लिए। उसने बताया कि वह छत पर मोबाइल से पड़ोस के युवक से बात कर रही थी। मेरे पापा को पता चल गया और इससे मैं डर गई और छत से नीचे गिर गई। जो वीडियो वायरल हुआ है उसे देखकर जो भी कार्रवाई बनेगी, वह की जाएगी।