Monday, 16 April 2018

कार के बोनट पर युवक को लटकाकर अफसर ने 4 किमी दौड़ाई कार, इसके बाद जो हुआ...



एक बीडीओ अफसर द्वारा ग्रामीणों के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार किए जाने की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक ग्रामीण अपने इलाके के बीडीओ अफसर की गाड़ी के बोनट पर लटका नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि यह शख्स गाड़ी पर यूं ही लटका रहा जबकि अधिकारी 4 किमी तक अपनी कार को इस शख्स के साथ ही दौड़ा ले जाते हैं।


एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की है। यहां रामनगर के ग्रामीण क्षेत्र में एक बीडीओ अफसर पर ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की बात सामने आई है।दरअसल, ग्रामीण रामनगर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) पंकज कुमार गौतम से शौचालय की राशि के लिए फरियाद करने पहुंचे थे। इस दौरान बीडीओ अफसर ने लोगों की बात नहीं सुनी। 
जिस पर ग्रामीण बीडीओ ऑफिस के सामने ही प्रदर्शन करने लगे।

गौतम जब ऑफिस से बाहर निकले तो लोगों ने उनकी कार को रोकने की कोशिश की लेकिन वह रुके नहीं और कार चलाते रहे। इस दौरान एक भीड़ में से एक ने बचने के लिए हाथों से कार का बोनट पकड़ लिया लेकिन कार ने रफ्तार पकड़ ली। बीडीओ ने ग्रामीण को सबक सिखाने के लिए कई किलोमीटर तक कार को चलाया। यह देखकर ग्रामीणों ने पत्थर लेकर बीडीओ को दौड़ाया, लेकिन उन्होंने कार नहीं रोकी। चार किमी दूर जाकर कार रोकी तब वह युवक बोनट से नीचे उतर सका।


घटना से भड़के ग्रामीण बीडीओ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने आंवला थाने पहुंचे और उन्होंने जमकर हंगामा किया। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।हालांकि पूरे मामले में विभागीय जांच के लिए सीडीओ की तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। फिलहाल, कमेटी बीडीओ की भूमिका की जांच करेगी।