मात्र 100 रुपए में खरीदें अंबानी की कंपनी के शेयर


मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि कर्नाटक चुनाव का रिजल्ट आज आना है, जिसके पहले सोमवार के कारोबार में उतार-चढ़ाव रहने की आशंका है। रिजल्ट मार्केट के फेवर में रहने से शॉर्ट टर्म रैली रहेगी, लेकिन क्रूड, रुपए की चाल और जियो पॉलिटिकल टेंशन जैसे फैक्टर अभी भी मौजूद हैं, जिसका असर आगे कुछ दिनों तक मार्केट पर रहेगा।

ऐसे में बेहतर पोर्टफोलियो बनाने का अच्छा तरीका है कि कम रकम के साथ अच्छे शेयरों में निवेश करें। हमने यहां ऐसे ही 100, रुपए से सस्ते ५, शेयर चुने हैं।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि सस्ते शेयरों में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव की संभावना कम होने से जोखिम कम हो जाता है। वहीं, अगर इनके फंडामेंटल अच्छे हैं तो किसी भी पॉजिटिव ट्रिगर से अच्छी ग्रोथ दिख सकती है। शेयर सस्ते होने से यह विकल्प भी होता है कि पूरी रकम किसी एक स्टॉक में लगाने की बजाए एक से ज्यादा स्टॉक्स में लगाई जाए, इससे जोखिम कम हो जाता है। ऐसे में निवेश का बेहतर तरीका भी हो सकता है। बेस प्राइस कम होने से इन स्टॉक्स में मामूली बढ़त का असर भी काफी अट्रैक्टिव दिखता है। इससे स्टॉक्स को लेकर सेंटीमेंट्स पॉजिटिव हो जाते हैं। इसका भी निवेशकों को फायदा मिलता है।

Powered by Blogger.