Wednesday, 30 May 2018

8 हफ्ते में इस शख्स ने बनाई ऐसी बॉडी, देखकर दुनिया रह गई दंग



कड़ी मेहनत का इससे बेहतर शायद ही कोई रिजल्ट आपको देखने को मिले। अगर देख कर ही आपको सबक लेने की आदत है तो ये शख्स आपके फ्रेम में बिलकुल फिट बैठता है। इसने युवाओं को उन्ही की लैंग्वेज में बेहतर उदाहरण देते हुए समझाया है।


दरअसल, आज कल के युवा बेहतर शरीर बनाने के चक्कर में जिम से लेकर अच्छा ट्रेनर व महंगे सप्लिमेंट इत्यादि इस्तेमाल करते हैं, मगर इसके रिजल्ट उन्हें बेहद देरी से मिलते हैं। यही नहीं कई बार सप्लिमेंट का नुकसान भी उन्हें झेलना पड़ता है।


लेकिन इस शख्स ने महज आठ हफ्तों में वो कारनामा कर दिखाया जो आजकल के नौजवान नहीं कर पाते। दरअसल, यह कहानी है एक बच्चे के बाप की जो बीते साल ही पैदा हुआ है। पेशे से एक फिटनेस मैग्जीन के एडिटर है।


अपने आपको वक्त न दे पाने के चलते उनका वजन तकरीबन 80 किलो हो गया था। टीन एज में ये स्कीनी हुआ करते थे। 20 की उम्र के बाद वे स्लीम फिट में नजर आने लगे लेकिन 30 साल की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते उनका शरीर का वजन काफी बढ़ गया।


फिर 37 वर्षीय जॉन लिप्सी ने तय कर लिया कि उन्हें ट्रांसफॉर्म की जरूरत है। हां, ये सही है कि एक फिटनेस मैग्जीन का एडिटर होने का वेटेज उन्हें पूरा मिला है, क्योंकि इसी नॉलेज के आधार पर उन्होंने पूरे संयम में रहकर पहले अपना डाइट चार्ट बनाया और फिर उसे फॉलो भी किया।



फिर 56 दिनों के बाद उन्हें जो रिजल्ट मिला वो आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं। जी हां ये करिश्मा इन्होंने बिना ट्रेनर और बिना सप्लिमेंट किया है। महज आठ हफ्तों में आप भी ऐसा कर सकते हैं। जॉन लिप्सी की मोटी तोंद अब सिक्स पैक ऐब्स में तब्दील हो चुकी है।








No comments:

Post a Comment