Wednesday, 30 May 2018

OMG! डोनाल्ड ट्रंप अंग्रेजी लिखने में करते हैं इतनी गलती, सामने आया सबूत



कमबख्त अंग्रेजी की वजह से सीबीएसई 12वीं की टॉपर मेघना श्रीवास्तव सेंट परसेंट मार्क्स लाने से चूक गईं। इस विषय में उनके एक अंक कट गए और उनकी सूई 499 पर अटक गई। लेकिन इस भाषा की वजह से सिर्फ छात्र ही नहीं, दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान भी परेशान है।

आम बोलचाल में हम अक्सर अंग्रेजी का इस्तेमाल करते हैं। मगर परीक्षा में इस पेपर को पास करने में नानी याद आ जाती थी। खास कर व्याकरण को लेकर काफी अंक कट जाते थे। मगर जिस देश में बच्चा पैदा होते ही अंग्रेजी बोले, उस देश के राष्ट्रपति की अंग्रेजी में गलतियां पाए जाने वाली बात हजम नहीं होती।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर गलत वजह से सुर्खियों में हैं। इस बार उनकी एक चिट्ठी चर्चा का विषय बनी हुई है जिसमें एक स्कूल शिक्षिका ने ढेर सारी गलतियां निकाली हैं। यही नहीं टीचर ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान को फटकार भी लगाई है।

दरअसल, अमेरिका के स्कूलों में गोलीबारी की घटनाओं के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शिक्षकों के साथ मीटिंग रखी। इस सिलसिले में उन्होंने एक निमंत्रण पत्र भेजा। 61 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका Yvonne Mason को जब ईमेल के जरिए यह चिट्ठी मिली तो उन्होंने फौरन प्रिंट आउट लिया और देखते ही देखते ढेर सारी गलतियां भी निकाल दी।

]
यही नहीं, शिक्षिका ने सुधार के साथ वह चिट्ठी व्हाइट हाउस को वापस भेजी। यही नहीं उन्होंने फेसबुक पर भी इसकी एक कॉपी डाली।








No comments:

Post a Comment