Tuesday, 12 June 2018

100 से ज्यादा की स्पीड से दौड़ रही थी गरीब रथ एक्सप्रेस..आगे थी टूटी हुई पटरी-मच गई चीख पुकार


टूटी पटरी का झटका लगते ही गरीब रथ के चालक ने गाड़ी की स्पीड को नियंत्रित किया। वहां पटरी किनारे खड़े लोग झटके की आवाज सुनकर चीखने लगे। घटना की जानकारी जैसे ही रेलवे अधिकारियों की मिली लोगों के बीच हड़कंप मच गया।

मौके पर स्टेशन अधीक्षक, प्रभारी सीनियर सेक्शन इंजीनियर पहुंच गए और निरीक्षण किया। पीडब्ल्यूआई कर्मचारियों को बुलाकर टूटी पटरी को दुरुस्त किया गया। इस संबंध में स्टेशन पर कोई भी अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

घटना कानपुर लखनऊ डाउन लाइन की है। कानपुर से काठगोदाम जाने वाली 12209 गरीब रथ एक्सप्रेस जैसे ही मगरवारा स्टेशन के पास से निकली चालक को रेल पटरी फैक्चर होने की जानकारी मिली। गरीब रथ के चालक ने गाड़ी को सुरक्षित निकालते हुए उन्नाव पहुंचाया जहां गाड़ी को जंक्शन स्टेशन पर रोका गया। इधर पटरी फ्रैक्चर की जानकारी होते ही रेलवे अधिकारियों में हलचल शुरू हुई। स्टेशन अधीक्षक विश्राम लाल सीनियर सेक्शन इंजीनियर बी प्रसाद मौके पर पहुंच गए। जिन के दिशा निर्देशन में रेल पटरी को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया। ग्लूट प्लेट लगाकर पटरी को दुरुस्त किया गया और काशन देकर गाड़ियों को निकाला जा रहा है।

No comments:

Post a Comment