Sunday, 10 June 2018

योगी ने टॉपर को दिया 1 लाख का चेक, हो गया बाउंस


उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग की तरफ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी के द्वारा टॉपर को दिया हुआ चेक बाउंस हो गया. वहीं इसके तुरंत बाद शिक्षा विभाग ने छात्र को दूसरा चेक दिया. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के यंग स्ट्रीम इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले आलोक मिश्रा ने हाल ही में हाईस्कूल की परीक्षा में प्रदेश में सातवां स्थान हासिल किया वहीं अपने जिले में इस छात्र ने 93.5% अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें 29 मई को लखनऊ बुलाया गया था जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें एक लाख रुपये का चेक दिया. इस चेक पर बाराबंकी के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल, राजकुमार यादव के हस्ताक्षर थे. आलोक के पिता ने इस चेक को लखनऊ के हजरतगंज में स्थित देना बैंक में 5 जून 2018 को जमा किया था. लेकिन जब आलोक के खाते में पैसा नहीं आया तो उन्होंने बैंक से संपर्क किया, तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है.

आलोक के मुताबिक मुख्यमंत्री से चेक मिलने पर वह बहुत खुश थे. लेकिन चेक जमा करने के दो दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है तो उन्हें थोड़ी निराशा हुई. वहीं बैंक ने चेक बाउंस होने की वजह चेक पर हुए हस्ताक्षर में मिसमैच बताया है. वहीं डीआईओएस राज कुमार यादव के मुताबिक चेक बाउंस होने की वजह हस्ताक्षर में मिसमैच बताया गया है. हालाँकि इस मामले में हस्ताक्षर की गलती को लेकर कोई दूसरा छात्र बैंक नहीं आया, वहीं छात्र को दूसरा चेक दे दिया गया.

No comments:

Post a Comment