Saturday, 30 June 2018

20 साल में ऐसा दिखने लगा बॉलीवुड का ये एक्टर, काजोल के मंगेतर का निभा चुका है रोल, पहचाना क्या..


अगर आप 90 के पैदाइश हैं तो फिल्म 'प्यार तो होना ही था' याद होगी। इस फिल्म में एक सीन काफी चर्चित रहा जब काजोल फ्लाइट से पहली बार सफर कर रही थी, उस समय खराब मौसम की वजह से काजोल और अजय की मुलाकात हुई और फिर दोनों की स्टोरी शुरू हुई।

आपको याद है क्या वजह थी जब काजोल को जबरदस्ती प्लेन में ट्रेवल कर पड़ा। ये जानते हुए उन्हें प्लेन के सफर से डर लगता था। वजह रही फिल्म में उसका मंगेतर। राहुल की वजह से उसे मजबूरी में भारत ट्रैवल करना पड़ा।

उस फिल्म में सपोटिंग करेक्टर का रोल निभा रहें बिजय आनंद, आज पूरी तरह से बदल गए है। उस फिल्म के 20 साल होने के बाद विजय काफी अलग दिखने लगे हैं। फिल्मों की दुनिया को छोड़ वो योगी बनकर आध्यात्मिकता से योग में अपना जीवन समर्पित कर दिए।

बिजय शादीशुदा शख्स है और एक बेटी के पिता है। बिजय ने मराठी एक्ट्रेस सोनाली खरे से शादी की है। दोनों की एक छोटी बेटी सनाया आनंद है। लंबे समय बाद इस एक्टर ने धारावाहिक सीरियल 'सिया के राम' में सीता के पिता का रोल अदा किया।

बिजाय ने इंडस्ट्री में होने वाली परेशानी का जिक्र करते हुए बताया, फिल्म प्यार तो होना ही था, के बाद मुझे 30 लीड फिल्म का रोल मिला। लेकिन मैंने इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला किया। मेरा दिल नहीं माना। मैंने अपने जीवन में गरीबी और संघर्ष सबकुछ देखा है। एक्‍टर बनकर फेमस भी हुआ, लेकिन फिर मुझे लगा कि इन सबका कोई अर्थ नहीं है।

26 साल की उम्र में बिजाय गठियों की परेशानी से जूझ रह थे। तब उन्होंने शरीर पर ध्यान देना का मन बनाया। अब वो एक मशहूर योगा टीचर है।

बिजय काम के साथ सोशल मीडिया पर भी ज्यादा फोक्स करते हैं। खासकर इंस्‍टाग्राम पर खूब एक्‍ट‍िव हैं। वह इसपर आए दिन अपनी तस्‍वीरें शेयर करते रहते हैं। वह कुंडलिनी योग के टीचर होने के साथ ही राइटर और आर्ट कंसल्‍टेंट भी हैं।

No comments:

Post a Comment