Friday, 22 June 2018

पैसेंजर्स को उतारने के लिए तेज कर दिया AC, पूरे प्लेन में भर गया धुआं, फिर जो हुआ..


प्राइवेट एयरलाइन कंपनी एयर एशिया की एक फ्लाइट के पैसेंजर्स ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्लेन से जबरदस्ती नीचे उतारने के लिए AC को जानबूझकर तेज कर दिया गया। इससे पूरे प्लेन में धुआं भर गया।

 फ्लाइट में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक दीपांकर राय भी थे। राय के मुताबिक- 'कोलकाता एयरपोर्ट पर बाहर बहुत तेज बारिश हो रही थी। जब यात्रियों ने उस हालात में प्लेन से उतरने से मना कर दिया तो कैप्टन ने लोगों को डराने के लिए एयर कंडीशनर का ब्लोअर तेजी से चला दिया। इससे प्लेन के अंदर डरावना माहौल हो गया। प्लेन में धुंध छा गई। सभी लोगों का दम घुटने लगा। बच्चे रोने लगे और उल्टियां करने लगे।' दीपांकर ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी जारी किया है। इसमें उन्होंने लिखा- भारत में एविएशन इंडस्ट्री इसी तरह काम करती है।

एयर एशिया ने बाद में बयान जारी किया। कंपनी ने कहा- तकनीकी दिक्कतों के चलते फ्लाइट में साढ़े चार घंटे की देरी हुई थी। हम इसके लिए खेद जताते हैं। हम साफ कर देना चाहते हैं कि तकनीकी दिक्कत के चलते एयर कंडीशनर की ऐसी स्थिति हुई थी। प्लेन में किसी भी यात्री की सुरक्षा को हमने खतरे में नहीं डाला।

No comments:

Post a Comment