Saturday, 23 June 2018

इस IPS ने बताया- अपने 4 फीट के डंडे से भी फिट बॉडी बना सकते हैं पुलिसकर्मी


पिछले दिनों SP सचिन अतुलकर की फिटनेस से इम्प्रेस होकर चंडीगढ़ की लड़की घर से भागकर उज्जैन पहुंची थी। तीन दिन के हंगामे के बाद उज्जैन पुलिस ने उसके परिजनों से संपर्क कर उसे वापस भेजा। फिटनेस के मामले में अतुलकर ही नहीं, 1992 बैच के IPS दिनेश सागर का नाम भी पुलिस महकमे में चर्चित है। दिनेश सागर मध्यप्रदेश पुलिस टेक्निकल सर्विसेज के एडीजी हैं।

ADG दिनेश सागर ने फेसबुक पर कई फोटोज पोस्ट कर उसमें एक्सरसाइज करने के तरीकों के बारे में बताया है। उन्होंने बताया कि जो पुलिसकर्मी जिम नहीं जा पाते या एक्सरसाइज नहीं कर पाते वे केवल उन्हें मिले डंडे की मदद से अपनी बॉडी के लॉ एंड ऑर्डर को टोन कर सकते हैं।

ये एक्सरसाइज साइंटिफिक तौर बॉडी को इफेक्ट करेंगी। जैसे- कम वेट से ज्यादा रिपीटेशन करने पर बॉडी के फैट सेल्स बर्न होंगे और धीरे-धीरे मसल्स बनने लगेगा। बस इसके लिए नियम से हेल्दी डाइट भी लेना होगी।

उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में यह भी बताया है कि इन एक्सरसाइज को आप अलग-अलग दिनों में डिवाइड कर सकते हैं। उनका मानना है कि जिस इंसान को अपने शरीर से प्यार होता है वो अपने शरीर की केयर करता है। 'परफेक्ट फिटनेस का मतलब सिर्फ बॉडी बनाना नहीं, बल्कि फिट रहना है।'

No comments:

Post a Comment