Friday, 22 June 2018

खुद से ज्यादा कुत्ते पर खर्च करते हैं भाईजान, 1महीने में होता है इतना खर्च आप सोच भी नहीं सकते


बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान अपनी कई आदतों के लिए काफी मशहूर हैं। फिल्मों और अपनी कंपनी बीइंग ह्यूमन के जरिए करोड़ों रुपए कमाने वाले सलमान खान अपनी राजशाही लाइफ के लिए भी सुर्खियों में बने रहते हैं।

सलमान खान का एक शौक ऐसा भी है, जिसके लिए वो हर साल लाखों रुपए खर्च तो करते ही हैं, अपने बिजी शेडयूल में उन्हें अच्छा-खासा वक्त भी देते हैं। सलमान पहले से ही कुत्ते पालने का शौक रखते हैं।


सबसे पहले उनके पास 'माइसन' और 'माइजान' नाम के दो कुत्ते थे। जिनका 2016 में निधन हो गया था। सलमान उनके जाने के बाद काफी दुखी हो गए थे। सलमान को अपने ये दो कुत्ते जान से भी ज्यादा प्यारे थे।


अगर बात करे आज की तारीख की तो सलमान के पास लैब्राडोर, सेंट बर्नार्ड और नेपोलिटन मस्टिफ नस्ल के कुत्ते मौजूद है और इस ब्रीड के उच्च क्वालिटी के कुत्ते आमतौर पर एक लाख से 2 लाख रूपये के बीच में मौजूद होते है।


हर कुत्ते पर एक महीने का खर्च 30 हजार रूपये से 50 हजार रूपये औसतन आता है। इसमें कुत्ते का खाना, नहाना, रहना सब कुछ शामिल रहता है वही सलमान अपने कुत्तो से इतना ज्यादा लगाव रखते है कि एक बार जब शूटिंग के दौरान उन्हें अपने एक कुत्ते के बीमार होने का पता चला तो वो उसे देखने सब छोड़कर के चले आये।


सलमान बताते है कि कुत्ते उन्हें बेहद ही पसंद है क्योंकि उनसे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता है। कुत्ते हमेशा आपको बिना किसी लालच के अन्कंडीशनल प्यार करते है और ये उनकी सबसे बड़ी खूबी है।

No comments:

Post a Comment