Saturday, 30 June 2018

अब हमारे बीच नहीं रहे बॉलीवुड के ये 10 स्‍टार्स, पहले नंबर वाले एक्‍टर की तो शूटिंग पर ही तड़पकर हो गई थी मौत


वैसे तो आपने कई बॉलीवुड सितारें देखे होंगे जिनकी एक्टिंग लोगों के दिलों पर हमेशा के लिए गहरी छाप छोड़ जाती है। वहीं आपको बता दें कि कुछ स्‍टार ऐसे भी हैं जो भले ही अभी इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी लोगों के दिलों में उनकी जगह बनी हुई है इतना ही नहीं कई बार तो ये यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि वो अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन फिल्म में उनके एक-एक सीन को दर्शक आज भी पसंद करते हैं। वैसे आपको ये जानकार हैरानी आप अभी तक जिन स्‍टार्स को जिंदा समझते हैं वो हकीकत में इस दुनिया में नहीं है। तो आइए बताते हैं कि आखिर कौन कौन से हैं वो स्‍टार
राजेश विवेक

सबसे पहले तो बात करेंगे बॉलीवुड की मशहूर फिल्‍म ‘लगान’ और ‘स्वदेश’ की जिसमें अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना चुके थें एक्टर राजेश विवेक। लेकिन अफसोस की साल 2016 में अचानक हॉर्ट अटैक से 66 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी। उनकी मौत बॉलीवुड के लिए किसी गहरे सदमें से कम नहीं था बता दें कि उन्हें दिल का दौरा हैदराबाद में शूटिंग के दौरान पड़ा था पर आज भी दर्शकों को लगता है कि वह जिंदा हैं।

सदाशिव अमरापुरकर

अब बात करते हैं सदाशिव अमरापुरकर की जिनकी एक्टिंग के लोग आज भी दिवाने हैं आपने अक्‍सर इन्‍हें बॉलीवुड की फिल्‍मों में विलेन के रूप में देखा होगा लेकिन बता दें कि विलेन के साथ साथ इन्‍होंने कई फिल्‍मों में कॉमेडियन तक के रोल प्ले किए हैं। लेकिन अफसोस की साल 2014 में उनकी मौत फेफड़ों में कैंसर होने की वजह से 64 साल की उम्र में ही हो गई थी। उन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया था जिसमें से एक गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म ‘आंखें’ भी शामिल है।

जिया खान

अब बारी आती है एक्ट्रेस जिया खान की जिन्‍हें लोग काफी पसंद करने लगे थें लेकिन कुछ ही समय में उन्‍होने साल 2013 में आत्‍महत्‍या कर ली और आजतक उनकी मौत की गुत्‍थी सुलझ नहीं पाई। उन्होंने आत्महत्या की थी या फिर इसके पीछे की कुछ और वजह थी अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। जानकारी के लिए बता दें कि जिया ने फिल्म गजनी, हाउसफुल और निशब्द में काम किया था।

आदेश श्रीवास्तव

अब बात करते हैं बॉलीवुड के जाने-माने म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर आदेश श्रीवास्तव की जिनकी मौत से पूरा बॉलीवुड हिल गया था। बता दें कि जब उनकी मौत हुई वह केवल 51 साल के थे। उनकी मौत कैंसर से लड़ते हुए हुई थी। बता दें कि आदेश ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में अपना संगीत दिया था।

प्रत्युषा बनर्जी

वहीं अगर बात करें कलर्स टीवी के साल 2016 के मशहूर सीरियल बालिका वधु की तो आपको उसमें आनंदी का किरदार जरूर याद होगा जी हां एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी ने आनंदी का किरदार निभाकर लोगों को दिवाना बना लिया था लेकिन उन्‍होने खुद को फंदे से लटकाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी।

तरुणी

बाल कलाकारों की तो एक अलग ही पहचान होती है ये जिनते मासूम होते हैं उतनी ही जल्‍दी ये लोगों के दिलों को जित लेते हैं अगर आपको चाइल्‍ड एक्टर तरुणी याद होगी जिसे लोग रसना गर्ल के नाम से जानते हैं। तो आपको बता दें कि ये नन्‍ही सी जान की मौत साल 2012 में नेपाल में एक प्लेन क्रेश में हुई।

निर्मल पांडे

अक्सर ऐसा होता है कि कुछ लोग जीते जी याद किए जाने के बजाए गुजर जाने के बाद ज्यादा याद किए जाते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ है अभिनेता निर्मल पांडे के चले जाने के बाद। दिल का दौरा पड़ने से मुंबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। वो 48 वर्ष के थे।

रसिका जोशी

मराठी-हिन्दी नाटक, फिल्म व धारावाहिकों में अपने विनोदी व संजीदा अभिनय से दर्शकों को प्रभावित करने वाली अभिनेत्री रसिका जोशी (39) का ब्लड कैंसर से निधन हो गया। इस बीमारी में रक्त के प्रवाह में रुकावट और हड्डियों में खतरनाक संक्रमण फैल जाता है।

जसपाल भट्टी

जसपाल भट्टी टीवी का जाना-माना नाम था। आज भी लोग उनके नाम को नहीं भूले हैं। जसपाल को कॉमेडी का किंग कहा जाता था। लेकिन साल 2012 में एक दर्दनाक सड़क हादसे ने उनकी जान ले ली। बता दें कि कार उनके बेटे जसराज भट्टी चला रहे थे।

अबीर गोस्वामी

टीवी एक्टर और फिल्म कलाकार अबीर गोस्वामी का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। छोटे पर्दे के दर्शकों ने अबीर (35) को ‘कुसुम’, ‘बदलते रिश्तों की दास्तान’, ‘प्यार का दर्द है’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी मां’, ‘घर आजा परदेसी’ और ‘यहां मैं घर घर खेली’ धारावाहिकों में देखा। अबीर अब इस दुनिया में नहीं है। उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ने के कारण उनका निधन हो गया।











No comments:

Post a Comment