Saturday, 23 June 2018

यूपी के इस सिपाही ने बच्चे पैदा करने के लिए मांगी छुट्टी, अर्जी हो गई वायरल..


जॉब में काम के साथ छुट्टी भी मायने रखती है। वही अगर नौकरी सरकारी हो वो भी पुलिस की..फिर तो भूल जाइए, छुट्टी किस चिड़िया का नाम है।

ताजा मामला यूपी के महोबा का है यहां एक पुलिस कांस्टेबल की छुट्टी के लिए अर्जी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कांस्टेबल ने छुट्टी के लिए जो वजह बताई वो हैरान करने वाली है.अर्जी में सिपाही ने लिखा है उसे ये छुट्टी अपना परिवार बढ़ाने के लिए चाहिए। दिलचस्प ये है कि थाना इंचार्ज ने भी  छुट्टी की अर्जी पर ‘फॉर फैमिली डवलपमेंट’ लिखकर विभाग को भेज दिया है. और पारिवारिक समस्या को देखते हुए 45 दिन की छुट्टी देने की सिफारिश भी की.अब इस अर्जी की बात फैली तो छुट्टी की वजह पर सोशल मीडिया पर चटखारे लिए जाने लगे.

सोम सिंह फतेहपुर के रहने वाले हैं और कई हफ़्तों से छुट्टी पर जाने की मांग कर रहे थे. पुलिस फ़ोर्स में छुट्टी मिलना हमेशा से बड़ी समस्या रही है. कुछ मामलों में तो परेशान होकर खुदकुशी तक कर ली.पिछले ही महीने लखनऊ में तैनात धर्मेंद्र सिंह ने दस दिनों की छुट्टी माँगी. छुट्टी पर जाने के लिए उन्होंने जो कारण बताये उसकी भी बड़ी चर्चा रही. उन्होंने लिखा था कि अगर उन्हें छुट्टी नहीं मिली तो फिर पत्नी छोड़ कर चली जाएगी।

No comments:

Post a Comment