Sunday, 10 June 2018

इस विदेशी कंपनी ने पुरुष वीर्य से तैयार की फेस क्रीम


वीर्य जो प्रजनन का माध्यम है, उसके बारे में कई ऐसी बातें हैं जो आप नहीं जानते होंगे. एक स्वास्थ्य पुरुष एक सेकंड में 1500 स्पर्म सेल प्रोड्यूज करता है, यह तो शायद आपको पता होगा ही. लेकिन इससे जुड़ी बायोलॉजिकल बताओं को छोड़ इसके कई फायदों के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. फर्टिलिटी एक्सपेरस्ट डॉक्टर्स का कहना है कि जो महिलाएं अनप्रोटेक्टेड सेक्स या ओरल सेक्स करती हैं, उनको डिप्रेशन होने की समस्या काफी कम होती है. स्पर्म से ऑक्सीटोसिन सेरोटॉनिन बढ़ते हैं. इनके बढ़ने से मूड फ्रेश होता है रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.



यह एक अफवाह है जो सच लगती है. जिंक, विटामिन सी, कॉलेजेन एमिनो एसिड युक्त स्पर्म युवाओं के लिए किसी अमृत जैसा ही होता है. इन तत्वों के कारण ही नॉर्वे की एक कंपनी ने इन कम्पाउंड्स के ज़रिए फेस क्रीम तैयार कई है, जिसका नाम है स्पर्माइन. कंपनी के मुताबिक स्पर्माइन एजिंग प्रोसेस कि रफ़्तार 20 प्रतिशत तक कम कर सकती है.

कई महिलाओं के मन में यह भ्रम रहता है कई पुरुषों के वीर्य को चेहरे पर लगाने से त्वचा झुलसती नहीं है. यानी उनका मानना है कई उम्र कई मार चेहरे पर नज़र नहीं आती, लेकिन उनकी यह मान्यता सरासर गलत है.


No comments:

Post a Comment