Sunday, 10 June 2018

सुहागरात पर शुरू होने से पहले दुल्हन ने दूल्हे से रखी होश उड़ाने वाली शर्त, दूल्हा भी एक सेकंड में मान गया


रेडक्रास नशा छुड़ाओ व पुनर्वास सेंटर में एक वाक्या देखने को मिला, जहां दो युवतियों ने अपने पतियों को शादी के कुछ दिन बाद ही नशा छोड़ने के लिए प्रेरित कर एडमिट कराया और वे दोनों कपल खुशहाल की जिंदगी जी रहे हैं।

इनमें से एक जोड़े की शादी को तो अभी 3 दिन ही हुए थे जब वह सेंटर आ गया था। इनमें से एक जोड़ा दो दिन पहले ही आस्ट्रेलिया चला गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों जोड़े पढ़े-लिखे हैं।  अपनी शादी के 3 दिन बाद पत्नी की बात सुनकर लड़के ने नशा छोड़ने का फैसला लिया था।  इसके लिए लड़के इंटरनेट पर सर्च करने के बाद गुरदासपुर सेंटर में भर्ती हो गया था।

अब लड़का दो दिन पहले ही लड़का छुट्टी लेकर घर आया है। लड़के की नशे की आदत पूरी तरह छूट चुकी है। बहरामपुर में रहने वाले एक लड़के की शादी गुरदासपुर की युवती से हुई थी। दोनों ने बेअंत इंजीनियरिंग कालेज में एक साथ पढ़ाई की थी, दोनों इंजीनियर बन गए। दोनों को कॉलेज में ही एक-दूसरे से प्यार हुआ और शादी कर ली।

शादी के बाद उन्होंने आस्ट्रेलिया जाने के लिए फाइल लगा दी।  इस बीच लड़की को पता चला कि उसका पति हेरोइन का नशा करता है। उसने उसे प्रेरित किया कि वह नशा छोड़कर अच्छी जिंदगी जी सकता है और उसे समझा-बुझाकर नशा छोड़ो सेंटर लेकर गई। सेंटर में नशा छोड़ने में लड़का कामयाब रहा और दोनों पति-पत्नी दो दिन पहले आस्ट्रेलिया आगे की पढ़ाई करने चले गए।

No comments:

Post a Comment