Thursday, 14 June 2018

ट्रेन में सो रहे थे यात्री,अचानक लगा जोरदार झटका,पलटने से बाल-बाल बची सियालदह एक्सप्रेस


यूपी के अंबेडकरनगर जिले में अकबरपुर रेलवे स्टेशन के पास सियालदह एक्प्रेस पटरी से उतर गई।  ये हादसा पटरी टूटी होने के कारण हुआ।

सियालदह एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही थी। यात्री आराम से सो रहे थे। ट्रेन अकबरपुर रेलवे स्टेशन के जौहरडीह क्रॉसिंग के पास पहुंची की यात्रियों को झटका लगा। लोगों की नींद टूटी तो ट्रेन खड़ी थी।

किसी ने ट्रेन हादसे की फर्जी सूचना उड़ा दी। यात्री घबरा गए। वे ट्रेन से कूंदकर इधर-उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालांकि इंजन पटरी के उतरने के बाद बोगियों को कोई नुकसान नहीं पंहुचा था। लोगों को समझाया गया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने भी लोगों को धैर्य बनाए रखने को कहा। लोगों से अपील की गई कि वे शांत रहे, कोई हादसा नहीं हुआ है। इधर दूसरा इंजन आने के बाद ट्रेन में लगाया गया और ट्रेन वहां से रवाना की गई।

ये हादसा गुरुवार सुबह 3 तीन की बताई जा रही है।  इस घटना से फैजाबाद अकबपुर वाराणसी रुट की कई ट्रेनें प्रभावित हुई।  वहीं, रेल की पटरी पूरी तरह टूट गई है। फैजाबाद से अफसरों और टेक्निकल टीम मौके पर पहुंची है। अफसरों का कहना है कि पटरी ठीक करने में कई घंटें लगेंगे।

No comments:

Post a Comment