Sunday, 10 June 2018

एक शर्त पर डायरेक्टर ने किया था सोनम को फिल्म में कास्ट, कभी दिखती थीं ऐसी


 एक हिट एक्ट्रेस। स्टाइल आइकन। शानदार करियर। पिता अनिल कपूर जैसे बड़े स्टार। पति एक कामयाब बिजसनेसमैन। सोनम कपूर को सबकुछ मिला है। भ्रम हो सकता है कि इन्हें सबकुछ परोस कर मिला होगा। लेकिन सोनम कपूर बनना इतना आसान नहीं है। शनिवार को सोनम कपूर का जन्मदिन है। ऐसे में हम सुना है आपको सोनम कपूर की कड़ी मेहनत की कहानी।

सोनम कपूर का जन्म 9 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था। आज जहां सोनम कपूर खड़ी हैं, उसकी शुरुआत हुई थी 2007 में। उनकी पहली फिल्म थी 'सांवरिया'। अनिल कपूर की बेटी होने और 'ब्लैक' जैसी बड़ी फिल्म में डायरेक्शन में असिस्ट करने के बाद भी सोनम को ये फिल्म इतनी आसानी से नहीं मिली। 'सांवरिया' फिल्म में सोनम को इस शर्त पर कास्ट किया गया था कि वे अपना वजन कम करेंगी। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने सोनम से कहा था कि यदि वे एक्टिंग की फील्ड में आना चाहती हैं तो उन्हें अपना वजन कम करना होगा। वजन कम करना कितना मुश्किल है, ये ज्यादातर लोगों को पता होगा। लेकिन सोनम ने ये चैलेंज लिया और महज 24 महीने में अपना कायाकल्प कर लिया। फिल्म 'सांवरिया' के लिए सोनम ने अपना वजन 35 किलो कम किया था।

- सोनम कपूर ने अपने करियर की शुरुआत डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म 'ब्लैक' से की थी।

- इस फिल्म में सोनम असिस्टेंट डायरेक्टर थी। इसी फिल्म के दौरान सोनम ने एक्टिंग में रुचि दिखाई थी।

- डायरेक्टर भंसाली ने कहा कि वे उन्हें अपनी अगली फिल्म 'सांवरिया' में लेना चाहते हैं।

- भंसाली ने सोनम के सामने शर्त रखी कि इसके लिए उन्हें अपना वजन कम करना होगा।
- उस दौरान सोनम का वजन 80 किलो था।

- भंसाली की शर्त को मानते हुए सोनम ने दो साल में अपना 35 किलो वजन कम किया।

- वजन कम करने के लिए सोनम ने शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली, यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा और फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। इसके अलावा उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया। इसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की। दिनभर में कई तरह की एक्सरसाइज करके सोनम ने वजन घटाया।

No comments:

Post a Comment