Saturday, 30 June 2018

दुनिया का सबसे महंगा टॉयलेट, जिनकी कीमत से आप बंगला बनवा सकते है...


शौक बड़ी चीज है लेकिन शौक किन चीजों का हो, ये भी मान्यें रखता है। अभी तक लोगों को मंहगे घर, बंगले, कार रखने का शौक पालते देखा होगा। लेकिन आज हम आपको ऐसे अजीबो गरीब लोगों के शौक के बारें में बताएंगे जिनसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

अभी तक आपने लक्डरी बाथरुम देखे होंगे लेकिन हम आज आपको हीरे-सोने से चढ़े टॉयलेट दिखाएंगे। और कुछ ऐसे- ऐसे विचित्र टॉयलेट दिखाएंगे जिनको देखकर उनपर बैठने का ही मन नहीं करेगा।

पहला टॉयलेट की जो तस्वीर आपको दिख रही है उसे कहते है इंटरनेशल स्पेस स्टेशन टॉसलेट। जिसप बैठकर आपको स्पस वाला फील आएगा। बतां दे कि ये दुनिया का सबसे महंगा शौचायल है। क्योंकि इस टॉयलेट को नासा के वैज्ञानिक इस्तेमाल करते है। इसकी खासिय़त है कि ये पेशाब को पानी में बदल देता है। हैं ना गजब का टॉयलेट

इस टॉयलेट का नाम है स्वारोवस्की क्रिस्टल टॉयलेट। ये टॉयलेट क्रिस्टल के 70000 टुकड़ो से मिलकर बना है। इस टॉयलेट की चमक इतनी है कि आप इसमें अपना चेहरा भी देख सकते है। इस टॉयलेट की कीमत 1,28,000 डॉलर हैं

इस टॉयलेट नाम है टोटो इंटेलिजेंस, इस टॉयलेट की खास बात ये है कि इसको यूज करने वाली महिला का बॉडी चेकअप ये बाथरुम खुद कर देगा। और बता देगा की महिला कितनी स्वस्थ्य है या गर्भवती को नहीं है।

No comments:

Post a Comment