Saturday, 30 June 2018

ससुराल पहुंचने से पहले ही इस दुल्हन के हुए चर्चे, सोशल मीडिया पर छाई


बेटी की शादी में लोग अलग-अलग तरह के उपहार वर पक्ष और बारातियों को देते है, लेकिन राजस्थान में एक पिता ने अपनी बेटी की शादी में दूल्हें सहित पूरी बारात को ऐसा गिफ्ट दिया जिसे हर कोई उनकी वाहवाही कर रहा है।

राजस्थान के सीकर जिले में एक शिक्षक पिता ने अपनी बेटी की शादी में दूल्हे और बारातियों को हेलमेट देकर सडक़ सुरक्षा की शपथ दिलाई। दहेज का किनारा कर सडक़ सुरक्षा का संदेश लेकर काछवाल परिवार की और से की गई अनूठी पहल की धाननी गांव सहित पूरे उपखंड में दुल्हन कीचर्चा हो रही है। लोगों ने सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सअप पर इस परिवार की जमकर सराहना की।

दरअसल, सीकर जिले में धाननी गांव के काछवाल परिवार के शिक्षक किशोर कुमार की बेटी शकुंतला की शादी मंगलवार को संपन्न हुई। शादी तय होते समय ही किशोर कुमार ने वर पक्ष से उपहार में हेलमेट देने की बात तय कर ली थी।

इसी के अनुरूप उन्होंने मंगलवार को वरमाला होने के बाद स्टेज पर पहले तो दूल्हे को हेलमेट दिया और फिर प्रत्येक बाराती को हेलमेट का उपहार दिया। बारात में शामिल हुए 150 लोगों को उपहार मे हेलमेट देने वाले किशोर कुमार ने बताया कि सडक़ दुर्घटनाओं की खबरें रोजाना अखबारों में पढऩे को मिलती है।

अधिकांश सडक़ दुर्घटनाओं में मौत का कारण दुपहिया वाहन चालक द्वारा हेलमेट नहीं पहनने की बात सामने आती है। इसी को देखते हुए उन्होंने सभी बारातियों को हेलमेट उपहार में दिए। उन्होंने सभी को सडक़ सुरक्षा की शपथ भी दिलाई।

No comments:

Post a Comment