Friday, 15 June 2018

कहीं आपके भी मुंह के अंदर तो नहीं ऐसा सफेद निशान, ये कैंसर नहीं उससे भी खतरनाक बीमारी है


डेंटिस्ट ने बताया है कि मुंह में अजीब तरीके का सर्किल उसके क्लाइंट की कहानी कहता है। उनके मुताबिक, क्लाइंट का यह हाल बहुत ज्यादा ओरल सेक्स की वजह से हुआ है।

डेली मेल की खबर के मुताबिक, डॉ. लुइस एल्बर्टो मेंडेज ने बताया कि मैक्सिको का रहने वाला एक 47 साल का शख्स उनके पास दांतों को इलाज कराने आया था। उसके दांत कई जगह से टूटे थे, इसलिए वह उसकी फिलिंग का काम कर रहे थे।

जब डेंटिस्ट उसके दांतों की फिलिंग कर रहे थे, तभी अचानक उनकी नजर मुंह के ऊपरी हिस्से वाले सॉफ्ट पैलेट पर पड़ी। वहां एक अजीब सा गोल घाव दिख रहा था। जब मरीज से इस बारे में पूछा गया तो उसे कोई जानकारी नहीं थी। उसने बताया कि अगर कोई घाव है भी तो उसे दर्द नहीं होता। डॉ. लुइस को ये निशान अजीब लगा, इसलिए उन्होंने मरीज की हिस्ट्री के बारे में जानने की कोशिश की।

शख्स ने बताया कि वह मेरिजुआना और कोकीन का सेवन करता है। इसके अलावा वह कई पुरुषों के साथ सेक्शुअल एक्टिविटी में भी इन्वॉल्व है। उसने बताया कि यहां इलाज पर आने से तीन दिन पहले उसने साथी पुरुष के साथ ओरल सेक्स परफॉर्म किया था। मरीज की हिस्ट्री जानने के बाद डेंटिस्ट इस नतीजे पर पहुंचे कि यह घाव 'इरीथेमा' है। जो ओरल सेक्स की वजह से होता है।

No comments:

Post a Comment