Sunday, 24 June 2018

130 डिग्री में कार के अंदर भूल आई 1 साल के मासूम को..


उसके बाद जो हुआ उसे जानकर किसी की भी रूह कांप जाएगी। महिला का नाम Alexandrea Raven Scot है। वह अपने बेटे Chergery Teywoh के साथ दोस्तों से मिलने निकली थी।

महिला ने कार के पीछे वाली सीट में अपने बेटे को लिटा रखा था, लेकिन खुद तो गाड़ी से उतरी और अपने बेटे को गाड़ी से उतारना भूल गई। आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि भीषण गर्मी में बच्चे का क्या हाल हुआ हुआ। पुलिस के मुताबिक, महिला बच्चे को सुबह के करीब 3 बजे कार में अकेले छोड़ दिया था।

करीब 10 घंटे बाद जब वह वापस आई तो बच्चा गर्मी से भुन चुका था। वो अब जिंदा नहीं था। कार में 10 घंटे से बंद बच्चे की दम घुटने से मौत हो चुकी थी। जब तक महिला को बच्चे का ख्याल आता तब तक बहुत देर हो चुकी थी। 10 घंटे बाद तापमान 80 डिग्री के करीब था और कार के अंदर 130 डिग्री।

बच्चे की मौत का जिम्मेदार मानकर पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं रोग नियंत्रण केंद्रों का कहना है कि किसी भी मौसम में  कार में बच्चों को अकेला ना छोड़े। वचाहे खिड़की खुली ही क्यों हो बच्चे सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने सलाह दी है कि अगर आपको याद रखना है कि कार में आपका बच्चा है तो आप अपनी गाड़ी में अपने किसी पालतू जानवर को साथ रखें। उसे पहली वाली सीट पर बिठाकर रखें। अगर बच्चे को पीछे की सीट पर रखा है तो उसके साथ अपना पर्स या फिर सैंडल भी रखे दें। ताकि आपको बच्चे का ध्यान रहे।

No comments:

Post a Comment