Monday, 25 June 2018

बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी मां,देखते 3 साल की बच्ची ने किया ऐसा काम बड़े-बड़ो का घूम गया दिमाग


जब बच्चे छोटे होते हैं तभी उन्हें बहुत ही बातें सीखा दी जाती है। लेकिन जब घर में कोई इमरजेंसी आ जाए तो उस समय बच्चों को कैसे बर्ताव करन चाहिए ये समझ कुछ ही बच्चों में होती है।

3 साल की बच्ची ने जब देखा कि उसकी मां सोई हुई है और जग नहीं रही है तो उसने जो कदम उठाया वो बड़ो को भी सिखना चाहिए। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक छोटी सी 3 साल की बच्ची अपनी मां को बचाने के लिए ऐसा कुछ कर सकती है। अपनी मां की हालत देख Dorothy Craig ने तुरंत 911 इमरजेंसी नंबर डायल किया और मदद मांगी। शायद कोई बड़ा आदमी भी इतनी जल्दी ये कदम ना उठा पाता, जितनी समझदारी से 3 साल की बच्ची ने ये काम किया।

वहां मौजूद लोगों का कहना है कि पहले तो उन्हें ये समझने में परेशानी हुई कि Dorothy Craig क्या कहना चाहती है। लेकिन ध्यान से सुनने पर पता चला कि उसकी मां जमीन पर बेहोश पड़ी हुई हैं और वो मदद मांग रही है।

Dorothy की मां miranda  को नार्कोलेपसी नाम की बिमारी है जिसके लिए वो लगातार दवाईयां लेती हैं, लेकिन इस बार वो दवाई लेना भूल गई थी। इससे पहले भी Dorothy अपनी मां के लिए कई बार इमरजेंसी नंबर पर कॉल करके मदद मांग चुकी है और उनकी जान भी बचा चुकी है।

No comments:

Post a Comment