Thursday, 28 June 2018

मुंबई के रिहायशी इलाके में गिरा चार्टर्ड प्लेन, सड़क पर चल रहे शख्स समेत 5 की हुई मौत


मुंबई के घाटकोपर में एक चार्टेड प्लेन क्रैश हो गया। जैसे ही यह प्लेन भीड़भाड़ वाले इलाके में गिरा, वहां पर कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। साथ ही  प्लेन के क्रैश होने के बाद उस प्लेन में अचानक आग लग गयी और इस घटना में पायलट समेत पांच लोगो की मौत हो गयी।

पहले ऐसी खबर सामने आ रही थी कि यह प्लेन उत्तर प्रदेश के सरकार का है। हालांकि बाद में इस खबर का खंडन यूपी सरकार ने कर दिया।

वहीं मुंबई पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घाटकोपर में जागृति बिल्डिंग के पास एक निर्माणाधीन इमारत पर प्लेन जा टकराया। इस प्लेन में कुल कितन सवार थे। इसकी अभी तक आधारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन नागर विमानन महानिदेशालय के मुताबिक हादसे में विमान के वक्त दो पायलट, दो इंजीनियर और एक सड़क पर चलता हुए व्यक्ति की मौत हो गयी।

वहीं जैसे ही यह हादसा भीड़भाड़ वाले रिहायशी इलाके में घटा, मौके पर दमकल और पुलिस पहुंच गये और तेजी से राहत का कार्य शुरू कर दिया गया।

इसके अलावा अगर रिपोर्ट्स की मानें तो यह विमान मरम्मत के बाद टेस्ट पर निकला था और इसे बतौर टेस्टिंग के तौर पर चलाया जा रहा था, हालांकि इसी दौरान यह दर्दनाक हादसा हो गया और इसमें पांच लोगों की मौत हो गयी।

No comments:

Post a Comment