Saturday, 23 June 2018

स्लिम रखने वाली लौकी ने ली महिला की जान, जूस पीने से हुई मौत


अभी तक लौकी के अनगिनत फायदे सुने होंगे, कभी ये सुना है कि लौकी खाने से किसी की मौत हो सकती है। महाराष्ट्र के पुणे में लौकी का जूस पीने से एक सॉफ्टवेयर कंसलटेंट की मौत हो गई है।

42 साल की गौरी एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थीं। गौरी सेहत को लेकर काफी जागरूक भी रहती थीं। उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर जैसी कोई बीमारी नहीं थी।

पुणे की रहने वाली गौरी खुद को बहुत फिट रखती थी रोज मर्निग वॉक से लेकर योगा कर सब उनकी लाइक हिस्सा था। लेकिन एक गिलास लौकी के जूस ने जिंदगी छीन ली। गौरी रोज की तरह खाली पेट एक गिलास लौकी का जूस पिया, जिसमें गाजर भी मिक्स था। अचानक ही गौरी के पेट में दर्द होने लगा, और खून की उल्टियां शुरू हो गई। 12 जून को गौरी को अस्पताल में भर्ती कराया था, 16 जून को गौरी ने दम तोड़ दिया।

डॉक्टर की माने तो गौरी की मौत लौकी के जूस पीने से हुई है। लौकी कड़वी थी और गाजर का जूस भी मिला था। खाली पेट पीने पर पूरे शरीर में तेजी से जहर फैल गया। जिसे गौरी की मौत हो गई। अगर आपको लौकी का टेस्ट कसैला या कड़वा लगता है, तो उसे पीने से बचे। ऐसी लौकी में जहरीले रसायन होते है जो पेट में बेचैनी, दर्द या उल्टी जैसी परेशानियां दे सकते है।

No comments:

Post a Comment