Thursday, 28 June 2018

दहेज के लिए पिता पर ससुराल वालों ने उठाया हाथ, दौड़ती हुई दुल्हन और बोली-अब कोई शादी नहीं होगी


उत्तर प्रदेश के जालौन के रहने वाले अरविंद विश्वकर्मा ने अपनी बेटी की शादी कानपुर देहात के पुखरायां में रहने वाले रंजीत से तय की। शादी कानपुर के ही एक गेस्ट हाउस में होनी तय हुई। गेस्ट हाउस में लड़की के परिवार वालों ने बरातियों का धूमधाम से वेलकम किया।

दूल्हे के दरवाजे पर आने की की रस्म अदायगी हुई ही थी कि दूल्हे के पिता ने लड़की के पिता से दहेज की लिस्ट मांग ली। दरअसल, पैसे कम पड़ने की वजह से लड़की के पिता बाइक नहीं खरीद पाए थे। उन्होंने लड़के के पिता से शादी के बाद देने की बात कही। लड़की के पिता अरविंद का कहना है कि सैकड़ों रिश्तेदारों के बीच मैं लड़के के पिता के पैर छूकर शादी के बाद बाइक देने की बात कहता रहा, लेकिन वो और लड़के के भाई मुझे गालियां दे रहे थे।

उन्होंने कहा, जब मेरे रिश्तेदारों ने मुझे गिड़गिड़ाने से मना किया और गालियों का विरोध किया, तो लड़के पक्ष के लोगों ने मारपीट शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि कुछ ही देर में पंडाल जंग के मैदान में तब्दील हो गया। लोग एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला करने लगे थे। इस झगड़े में खाना भी फर्श पर फैल गया।

इस बीच वहां मौजूद किसी शख्स ने पुलिस को सूचना दे दी। फिर किसी तरह मामला शांत हुआ। लेकिन लड़की ने शादी से मना कर दिया। लड़की ने कहा- मुझे पता चला कि दहेज की वजह से मेरे पापा पर हाथ उठाया गया है, मैंने शादी से इनकार कर दिया। लड़के वाले मुझे समझाने भी आए थे, लेकिन मैंने उन्हें कह दिया कि किसी भी कीमत पर अब ये शादी नहीं हो सकती।

No comments:

Post a Comment