Friday, 22 June 2018

जिस कुत्ते को छत से फेंका था, उससे 500KMका सफर तय कर मिलने पहुंचा बुजुर्ग


अभी तक आपने कई पशुप्रमियों के बारें में सुना होगा और देखा भी होगा। उनकी कुछ ऐसी कहानियां भी सुनी होगी जो आपके दिल को छू गई होगीं।

आज के दौर में बहुत कम ही लोगों ऐसे होंगे जिन्हें जानवरों से लगाव होगा, लेकिन हम आपको आज ऐसे पशुप्रमी के बारें में बताएंगे जो 68 साल की उम्र में 500 किलो मीटर की यात्रा करके केवल एक कुत्ते से मिलने गया।

हम बात कर रहे है 68 साल के रिटायर्ड सदाशिवन की। जो भद्रा से मिलने के लिए कोयंबटूर से चेन्नई मिलने चले आए। रिटायर्ड सदाशिवन ने लगभग 15 सालों तक चेन्नई पुलिस में अपनी सेवा दी है। भद्र का पता लगाने के लिए सदाशिवन ने कई दिनों तक पुलिस स्टेशन के चक्कर भी काटे, लेकिन पुलिस के पास भी भद्रा के बारें में सटीक जानकारी नहीं थी। लेकिन सदाशिवन ने हार नहीं मानी और भद्रा को ढूंढ ही निकाला।

और इस हादसे में भद्रा की पसलियां और दोनों पैर टूट गये। वीडियों के सामने आते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब आलोचनाएं भी की थी।

जिस समय भद्रा के साथ ये हादसा हुआ..तब मदद के लिए एक केवल एक ही संस्था ने हाथ आगे बढ़ाए थे। ब्लू क्रांस नाम की एक संस्था ने भद्रा का पूरा इलाज किया था। जिसकी वजह से आज वो अपने पैरों पर सही सलामत खड़ा है।

No comments:

Post a Comment