Thursday, 28 June 2018

मुंबई प्लेन क्रैश: तेज आवाज के साथ जमीन पर गिरा प्लेन, सड़क पर चल रहे शख्स सहित 5 की मौत


 एक चार्टर्ड विमान गुरुवार को मुंबई में क्रैश हो गया. जानकारी के अनुसार हादसा घाटकोपर इलाके में हुआ. प्लेन रिहायशी इलाके में गिरा है. जूहू हैलीपैड से प्लेन ने उड़ान भरी थी. हादसे में पायलट सहित पांच लोगों की मौत हो गयी है जिसकी आधिकारिक पुष्‍टि कर दी गयी है.

बताया जा रहा है कि घटना में दो पायलट, दो एयरक्राफ्ट इंजिनियर और एक राहगीर की मौत हुई है. पायलट का नाम प्रदीप राजपूत बताया जा रहा है. फिलहाल प्लेन क्रैश होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.


पुलिस ने बताया कि यह छोटा विमान दोपहर करीब डेढ़ बजे मुंबई में घाटकोपर इलाके के सर्वोदय नगर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पुलिस उपायुक्त अखिलेश सिंह ने बताया कि पुलिस , दमकल विभाग और आपदा प्रबंधन की टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकीं हैं.

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गयी हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्लेन क्रैश होने के बाद उन्होंने एक शख्‍स को बाहर निकलते देखा. शख्‍स को आग ने अपनी चपेट में ले रखा था. वह जलता हुआ प्लेन से बाहर आया. हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गयी.

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हम करीब ही रहते हैं. हमने प्लेन को गिरते दिखा. हादसे के वक्त तेज धमाका हुआ जिससे पूरा इलाका हिल गया. एक शख्‍स ने कहा कि मैं घर में खाना खा रहा था तभी जोरदार आवाज हुई. हम सभी ने बाहर आकर देखा तो पूरे इलाके में धुंआ और आग फैली थी. हादसा देखने से लगता है कि पायलट ने सूझ-बूझ दिखायी नहीं तो यदि यह घनी आबादी वाली क्षेत्र में गिरता तो सैकड़ों लोगों की जान जाती.

 यह प्लेन पहले उत्तर प्रदेश सरकार का था, जिसे उसने मुंबई के यूवाई एविएशन को बेच दिया था.

No comments:

Post a Comment