Sunday, 24 June 2018

पाकिस्तान की 2 लेडी जाबांज पायलट ने ‘डेथ जोन’ में उड़ाया प्लेन, लोगों ने की जमकर तारीफें


पाकिस्तान के इस्लामाबाद की दो जाबांज पायलट कैप्टन की तारीफें आज पूरा देश कर रहा है।  पायलट कैप्टन मरियम मसूद और फर्स्ट ऑफिसर शुमायला मजहर  की सहासी कारनामों की सोशल मीडिया पर जय-जयकार हो रही है,

दरअसल इन दोनों पायलट ने मिलकर पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलांइस की फ्लाइट को गिलगित इलाके में उड़ाया है। इस गिलगित इलाकों को फ्लाई जोन की लिहाज से काफी खतरनाक माना जाता है। गिलगित में प्लेन को उड़ाना कोई आम बात नहीं है। गिलगित को डेथ जोन भी कहा जाता है। क्योंकि वहां 23 हजार फीट उंची चोटियों के अलावा समान्य ऑक्सीजन से 30%  कम ऑक्सीजन मिल पाती है, जिससे लगातार सांस लेने में परेशानी आती रहती है। इस प्लेन ने इस्लामाबाद से उड़ान भरी थी और गिलगित-बाल्टिस्तान से सुरक्षित लौट आया था।

वहीं पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने महिला पायलटों की तारीफ में ट्वीट किया। और कहा कि गिलगिट के लिए उड़ान भरना बहुत मुश्किल होती है। वहां से उड़ान भरने के लिए तकनीक रूप से मजबूत होना जरुरी है। कैप्टन मरियम और शुमायला ने पहाड़ों के बीच से बेहद आसानी से प्लेन उड़ाया। बता दे कि इस पर सोशल मीडिया पर अच्छा रिस्पॉंस दिया है इस  इस ट्वीट पर 11 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और 3300 से ज्यादा लोग इसे री-ट्वीट कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment