Friday, 22 June 2018

50 हजार रुपए लगाकर शुरू करें टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस, हर महीने की कमाई होगी 40 हजार


महंगाई बढ़ने के साथ-साथ आज के दौर में घर का खर्च चलाना हर किसी के लिए मुश्किल हो गया है। अब अगर आप भी ऐसा कोई काम करना चाहते हैं, जिसमें घर बैठे आपको अच्छी कमाई हो जाए तो टी-शर्ट प्रिंटिंग का काम काफी अच्छा है।

प्रिंटेड टी-शर्ट की इन दिनों बाजार में काफी डिमांड है। कुछ लोग अपने हिसाब से भी टी-शर्ट प्रिंट करवाकर पहनना पसंद करते हैं। आप उनकी जरूरत के हिसाब से इन्‍हें कस्‍टमाइज कर सकते हैं।

जानकारों के अनुसार एक टी-शर्ट को प्रिंट करने के लिए लगभग 20 से 30 रुपए का खर्च आता है। यह मैन्‍युअल मशीन में आने वाला खर्च है जबकि अगर आप ऑटोमैटिक डिजिटल प्रिंटिंग मशीन रखते हैं तो इसमें यह खर्च और भी कम होता है। बाजार में प्‍लेन टी-शर्ट को प्रिंट करने के 150 से 200 रुपए चार्ज किए जाते हैं। इसके साथ ही किसी स्‍कूल, कॉलेज, या बड़े फंक्‍शन में बड़ी संख्‍या में टी-शर्ट प्रिंट करवाकर मंगाई जाती है तो इस पर बाजार में लगभग 50 से 60 रुपए लिए जाते हैं। इस तरह अगर आप महीने में 600 टी-शर्ट का ऑर्डर भी पूरा करते हैं और एक टी-शर्ट पर आप 20 रुपए का मुनाफा भी लेते हैं तो आपकी कमाई 30 हजार रुपए हेा जाती है। जबकि, बड़े ऑर्डर जिसमें हजारों की संख्‍या में टी-शर्ट पहुंचानी होती हैं तो आपकी यह इनकम बढ़ भी जाती है।

No comments:

Post a Comment