Sunday, 24 June 2018

कोच्चि ब्रदर्स का कोई मुकाबला नहीं, 180 डोसे के राजा है ये


मजेदार और अलग बनाने के लिए दोनों सादे डोसे में सभी तरह के सामग्री का इस्तेमाल करते हैं, जिससे खाने वाले दूसरी बार मांगे बिगेर रह नहीं पाते।

नरसिम्हा, पुरुषोत्थामा, शिवानंद और अनंत इन चार भाइयों ने पाई डोसा की शुरूआत की थी। अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' से हुई बातचीत में कोची ब्रांच के फेमस शेफ देवनंद के.प्रभु ने बताया कि एसआई भारनाथन पाई ब्रदर्स का सबसे रेगुलर क्लाइट है। हालांकि वो कोई पुलिस वाला नहीं है। सब उसके एसआई भारनाथन इसलिए बुलाते हैं क्योंकि वो पुलिसवालों के तरह दिखता है।

इन लोगों ने 6वैरायटी के साथ डोसे की शुरूआत की थी, जो धीरे-धीरे आज 180 वैरायटी तक पहुंच गया है। पाई ब्रदर्स लगातार अपने वैरायटी में बढ़ोतरी करते है। वो ज्यादातर नट्स और सब्जी का जायका मिलाने की कोशिश करते हैं, जिससे खाने का स्वाद बदल जाए।

अगर आप उनके मेन्यू पर गौर करेंगे नमक औऱ काली मिर्च का डोसा मलयालम फिल्म को समर्पित है। बल्कि नारियल मिल्कशेक डोसा, काजू मसाला डोसा, थट्टू डोसा, लीफ डोसा, चार-इन-वन डोसा, कांचीपुरम डोसा और रुबी पाई डोसा- उनकी मां को समर्पित है।

हां, इनमें से अधिकतर किस्में पूरी तरह से अविश्वसनीय की तरह लगती हैं। तो अगली बार जब आप कोच्चि में हों, तो आप इनके आउटलेट पर जाना ना भूले।

No comments:

Post a Comment