Saturday, 23 June 2018

अगर वह न होती, तो शेर के पंजों से बचना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन हो सकता था


बच्चों से लेकर बुढ़ो तक सबको चिड़ियाघर में जाने का शौंक होता है। हर कोई वहां के जानवरों को देखकर आनंद लेते हैं, लेकिन चिडिंयाघर के नजारे तब तक अच्छे लगते हैं जब तक कि हम वहां सुरक्षित हैं। आज हम आपके साथ एेसा वाक्य शेयर करेंगे जिसको जानने के बाद और देखने के बाद आपकी रुह कांप जाएगी। जी हां, हाल ही में सोशल साइट पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही हैं जिसमें एक बच्चा यैलो कपड़े पहने हुए शीशे की दीवार के पार एक बड़े से शेर को देख रहा है जो कि काफी भयानक है।

वहीं जब बच्चा शेर को देखने के बाद एक दम से मुड़ता है तो दूर बैठा हुआ वो बड़ा सा शेर उस बच्चे के तरफ छलांग लगाते हुए दौड़ने लगता है। जब शेर उस बच्चे के पास पहुंच जाता है तो वह शीशे पर अपने नाखूनों से वार करने लग जाता है। बच्चे और शेर के बीच यदि वह कांच की दीवार न होती तो क्या होता... एेसा सोचना ही काफी भयानक लग रहा है। हालांकि कुछ देर बाद वो शेर वापिस अपनी सीट पर चला जाता है। वैसे सोचने वाली बात है अगर बच्चे और शेर की बीच लगा हुआ ये शीशा ना होता तो शेर के पंजों से बचना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन हो सकता था।

बता दें कि यह वीडियो तोक्यो के चीबा ज़ूलॉजिकल पार्क में बनाया गया। हालांकि चिड़ियाघर के अधिकारियों का कहना है कि वह शेर जब भी बच्चों को देखता है ऐसी ही व्यवहार करता है। उन्हें लगता है कि शेर बच्चों के साथ 'खेलने की मंशा' रखता होगा।

No comments:

Post a Comment