Friday, 22 June 2018

घर में महिला करने लगे ये काम तो समझ लें परिवार के बुरे दिन हो गए शुरू, होकर रहेगा बर्बाद...


हमारे संस्कृति में महिलाओं को घर की लक्ष्मी कहा गया है। उनका किया गया हर काम घर की समृद्धि और बर्बादी दोनों पर इफ़ेक्ट करता है। इसलिए महिलाओं को कोई भी ऐसा काम नहीं कर्म चाहिए जिससे घर-परिवार पर गलत असर पड़े।

आज हम महिलाओं की कुछ गलतियां बताने वाले हैं जो उन्हें नहीं करने चाहिए वरना घर की बर्बादी शुरू हो जाती है।

अगर पत्नी के मुंह से हमेशा कड़वी बातें ही निकलती हो या वह हमेशा दूसरों को दुखी ही रहना चाहती हो तो यह पति के भाग्य के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है। ऐसी पत्नी अपने पति के लिए कभी भी भाग्यशाली नहीं होती है। उनके आते हुए धन को और यश को भी वह नष्ट कर देती है।

जिनकी पत्नी ब्रह्म मुहूर्त में न उठकर सुबह बहुत देर तक सोई रहती है उन के पतियों को भी भाग्य का साथ नहीं मिलता है। उस घर में कभी भी लक्ष्मी माता का प्रवेश नहीं होता है।

जिस घर की पत्नी अपनी भूख से भी ज्यादा खाती है और हमेशा खाती रहती है ,खाना को झूठे हाथ से छूती है या खाना खाने से पहले पूजा नहीं करती है। और नशा करती है उनकी पत्नियां भी उनके लिए दुर्भाग्यपूर्ण होती है।

जिनकी पत्नियां रोज स्नान नहीं करते और गंदगी पसंद होती है उनके पतियों को भी कभी भी भाग्य पूर्ण भविष्य नहीं मिलता है। वहां उस घर में कभी नहीं माता लक्ष्मी का वास नहीं होता है।

जिनकी पत्नियां घर में सफाई नहीं रखती घर को गंदा रखती और सामान इधर-उधर अस्त- व्यस्त रहती है उनके घर में भी माता लक्ष्मी कभी नहीं आती है।


No comments:

Post a Comment