Thursday, 26 July 2018

122 करोड़ रुपए की है दुनिया की सबसे महंगी लग्जरी कार, सिर्फ 3 खुशनसीबों को ही मिल पाएगी


दुनिया में कई ऐसी कारें हैं जिनकी कीमत होश उड़ाने वाली होती हैं। कई विदेशी कार मेकर्स कस्टमर्स के लिए एक से एक शानदार सुपरकार का निर्माण करते हैं। बुगाटी, बेंटले, पगानी यह दुनिया के ऐसे कार निर्माता हैं जो पावर और सबसे महंगी कार बनाते हैं।

ऐसे में इन दिनों इंग्लैंड में एक इवेंट चल रहा है जिसमे दुनिया की सभी लग्जरी कारों को ग्राहकों के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है। इटली की कार मेकर कंपनी पगानी ऑटोमोबाइल के फाउंडर होरेशियो पगानी ने इंग्लैंड के पश्चिमी ससेक्स में आयोजित गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड 2018 में पगानी जोंडा एचपी बार्शेटा को पेश किया। यह कार देखकर हर किसी की आंखे खिली रह गई। साथ ही जब उन्होंने इस कार के फीचर और कीमत के बारे में जानकारी हासिल की तो सभी के होश उड़ गाये।

पगानी मेकर्स की जोंडा एचपी बार्शेटा की कीमत 13.5 मिलियन पाउंड्स यानी करीब 122 करोड़ रुपये है, जिसकी वजह से यह कार दुनिया की सबसे महंगी कार में से एक बन गई है। इस कार में 7.3 लीटर का इंजन के साथ  छह स्पीड गियरबॉक्स मिलेंगे। कार की कीमत के साथ ही जबरदस्त पावर दी गई है जो सुपरकार्स को टक्कर देती नजर आएगी।  लेकिन इस कार को पेश करने के साथ ही होरेशियो पगानी ने एक नाय आयाम सेट किया है जिसके आस-पास भटकने के लिए भी काफी कड़ी टक्कर लेनी होगी।

No comments:

Post a Comment