Thursday, 26 July 2018

हर महीने 5 से 10 लाख रुपए कमाने का मौका, ये रहा आसान तरीका


डेयरी प्रोड्क्ट्स बनाने वाली मशहूर कंपनी अमूल एक शानदार ऑफर लेकर आई है। जो लोग कम लागत में अच्छा कारोबार करना चाहते हैं अमूल उनको बेहतरीन अवसर प्रदान कर रही है। अमूल का दावा है कि उनकी कंपनी के साथ जुड़कर 5 से 10 लाख रुपये प्रति महीने की कमाई की जा सकती है। कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अमूल के पास कई तरह की फ्रेंचाइजी खोलने के ऑफर हैं जिन पर वह काम कर रहा है।

अमूल ऐसे लोगों के लिए शानदार ऑफर लाई है जो कम लागत में अच्छा कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं। अमूल का कहना है कि कंपनी के साथ जुड़कर लोग 5 से 10 लाख रुपये महीना कमा सकते हैं। अमूल के मुताबिक फ्रेंचाइजी के लिए आपको रॉयलिटी और मुनाफा शेयर का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। फ्रेंचाइजी 2 लाख रुपये से भी शुरू की जा सकेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छी सी लोकेशन पर पहले से बनाई हुई दुकान या जगह की जरूरत पड़ेगी। यह किराए की भी हो सकती है। डेढ़ से 6 लाख रुपये की लागत वाले फॉर्मेट की दुकान के सारे खर्च फ्रेंचाइजी खुद उठाएगी।

फ्रेंचाइजी की तरफ से उठाए जाने वाले खर्चों में दुकान का इंटीरियर, उपकरण आदि शामिल होंगे। अमूल के थोक विक्रेता फ्रेंचाइजी तक सामान पहुंचाएंगे और फ्रेंचाइजी उसे फुटकर में बेचकर बड़ा मुनाफा कमाएगी। फुटकर मुनाफा प्रोडक्ट्स के हिसाब से अलग-अलग भी हो सकता है। अमूल के मुताबिक ब्रिकी की मात्रा पर अतिरिक्त पूंजी की जरूरत निर्भर करेगी। लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग जगह पर अनुमानित मासिक बिक्री के टर्नओवर में अंतर हो सकता है।

अमूल कई प्रकार की फ्रेंचाइजी ऑफर करता है जैसे अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल किओस्क, इसके लिए 2 लाख रुपये का निवेश करना पड़ेगा। इसके अलावा 25 हजार रुपये की ब्रांड सिक्योरिटी लगेगी, जो नॉन रिफंडेबल होगी। एक लाख रुपये दुकाने को दोबारा तैयार करने पर खर्च किए जाएंगे और 75 हजार रुपये जरूरी उपकरणों पर खर्च होंगे। दूसरे प्रकार की फ्रेंचाइजी अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर है। इसके लिए 5 लाख रुपये के निवेश की आवश्यकता होगी। इसमें 50 हजार रुपये की ब्रांड सिक्यॉरिटी, 4 लाख रुपये रिनोवेशन और डेढ़ लाख रुपये उपकरणों के लिए निवेश करने होंगे।





No comments:

Post a Comment