Sunday, 1 July 2018

खेत में छुपा था 5000 साल पुराना एक बंद दरवाजा, खुलते ही लोगों के होश उड़ गए


स्कॉटलैंड में रहने वाले एक किसान को अचानक अपने खेतों में काम करने के दौरान एक दरवाजा दिखा, जिसे खोलते ही सब हैरान रह गए। ये घटना स्कॉटलैंड के आइलैंड ऑफ ऑर्कनी में हुई थी। आम दिनों की तरह खेतों में काम करते हुए अचानक किसान को कुछ पत्थर नजर आए। उन पत्थरों को हटाते ही किसान को एक दरवाजा नजर आया।

पहले तो किसान को लगा कि उसके खेत के नीचे एक छिपा हुआ घर है, लेकिन असलियत कुछ और ही थी। किसान अचानक ही दुनिया के सामने 5000 सालों से छिपा पूरा का पूरा शहर ले आया था। इस किसान ने 5 हजार साल पहले दुनिया से गायब हो चुके शहर सकरा ब्रे की खोज की थी। माना जाता है कि ये शहर पिरामिड्स से भी पुराना है।

इतना ही इसके अंदर खजाना मिलने की बात भी कही जा रही है। अभी तक ये भी पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है कि इस खेत में कितने दरवाजे हैं। ये एक भूल भुलैया की तरह है। अंदर जाना जितना आसान है उतना ही मुश्किल है यहां से बाहर आना। आप ये कह भी नहीं सकते ही आप यहां से जरूर बाहर आ पाओगे या नहीं।

आर्कियोलॉजिस्ट्स के मुताबिक, पांच हजार साल पहले आए रेतीले तूफान में ये शहर बालू के नीचे दब कर गायब हो गया था। किसान ने जल्द ही इसके बारे में गांव वालों को बताया और फिर ये खबर दुनियाभर में फैल गई।

No comments:

Post a Comment