Sunday, 15 July 2018

गलती से भी मत देखने देना बच्चों को ये 5 बॉलीवुड फिल्म, अगर एक भी देख ली तो हो जाएगा करियर बर्बाद


बॉलीवुड फिल्में पहले ही सेंसर की कैंची से गुजरकर आती हैं। फिल्म से ऐसे सीन्स को कट कर दिया जाता है जो सामाजिक लिहाज से आपत्तिजनक होते हैं। लेकिन इसके बावजूद कुछ फिल्में अभी भी ऐसी हैं जिसे आप अकेले में तो देख सकते हैं लेकिन आप कभी नहीं चाहेंगे कि आपके बच्चे इन फिल्मों को देखें। ऐसे में बात करेंगे उन 5 बॉलीवुड फिल्मों की जो बच्चों के आगे हरगिस नहीं देखें और ना ही उन्हें देखने दें...

फिल्म 'बीए पास' एक ऐसी मूवी है जो बच्चों के दिमाग पर बुरा असर छोड़ सकती है। क्योंकि एक छात्र के मां-बाप के चले जाने के बाद उसे अपनी बहन के फ्यूचर के लिए एक महिला से संबंधों का समझौता करना पड़ जाता है।

यशराज बैनर तले बनी फिल्म 'बंटी और बबली' दो चोरों पर आधारित है जिससे बच्चे का भविष्य गलत दिशा में जा सकता है।

फिल्म 'इश्कजादे' की कहानी में एक साधारण सा लड़का राजनीतिक घराने की लड़की से चुपचाप शादी रचा लेता है और जब इस बात का पता लड़की के घरवालों को चलता है तो खूब हंगामा और मारकाट के साथ-साथ गालियां भी सुनने को मिलती हैं जो बच्चों के लिए ठीक नहीं है।

फिल्म 'देव डी' पूरी तरह से ड्रग्स और ड्रिकिंग पर आधरित है जो बच्चों के जीवन को बर्बाद कर सकती है।

फिल्म 'गुंडे' की कहानी बचपन के दो दोस्तों पर आधारित है जो एक-दूजे के लिए जान तक देने के लिए तैयार रहते हैं लेकिन उन दोनों की जिंदगी में एक लड़की के आ जाने पर वह एक-दूजे की जान लेने पर तुले रहते हैं। तो कोई भी पेरेंट्स अपने बच्चों को ऐसा दोस्ती का पाठ नहीं पढ़ाना चाहेंगे।








No comments:

Post a Comment