Sunday, 15 July 2018

घर में एक साथ 66 कोबरा को देखकर डरकर भागे घरवाले, लेकिन घर का मालिक….


मोतिहारी जिले के भतनहिया गाँव के एक घर में आज सुबह एक ऐसी घटना घटी, जिससे पूरे इलाक़े में सनसनी फैल गयी। दरअसल घर के एक बिल से कोबरा के 65 बच्चे निकले। यह देखकर घरवालों की साँसे रुक गयी।

इसी बीच घर का मालिक एक डंडा लेकर आया और एक-एक करके उसने कोबरा के बच्चों को मारना शुरू कर दिया। देखते ही देखते घर के मालिक ने 65 कोबरा को ख़त्म कर दिया। लेकिन इसके बाद जो हुआ, वह काफ़ी डरावना था। अपने सभी बच्चों की मौत का अनुमान लगाकर आख़िरकार कोबरा फूँफकारते हुए बिल से बाहर निकला।

 जैसे ही मालिक ने कोबरा के सिर पर डंडे से प्रहार किया, कोबरा ने अपना बचाव करते हुए उसे डंस लिया। वहाँ मौजूद लोगों ने तुरंत इलाज के लिए घर के मालिक को अस्पताल में भर्ती करवाया। इसी बीच लोगों ने कोबरा को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। थोड़ी देर में ही कोबरा ने दम तोड़ दिया। वहाँ का नज़ारा जिसने भी देखा उसकी रूह काँप गयी। एक साथ 66 कोबरा ज़मीन पर पड़े हुए थे।

घर में एक तरफ़ 65 कोबरा के बच्चे तो दूसरी तरफ़ कोबरा मरी हुई अवस्था में पड़ा हुआ था। हालाँकि साँप मर चुके थे, लेकिन काफ़ी देर तक किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उन्हें घर से बाहर निकाल सके। घर के मालिक को इलाज के लिए गाँव वालों ने रक्सौल के डंकन अस्पताल में भर्ती करवाया।

जानकारी के अनुसार इस कोबरा ने पहले ही तीन लोगों को अपना शिकार बनाया था। इस घटना के बाद से गाँव में दहशत का माहौल बना हुआ है। आख़िर इस तरह की घटना किसी को भी अंदर तक झकझोर कर रख सकती है।

No comments:

Post a Comment