Thursday, 26 July 2018

पढ़ाई के मामले में अंगूठा छाप हैं ये 6 बॉलीवुड हीरोइन.. लेकिन पैसा कमाना कोई इनसे सीखे


बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो काफी पढ़े लिखे हैं। इनमें से कई के पास तो डॉक्टरेट तक की डिग्रियां हैं। लेकिन, वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपना ग्रेजुएशन तक पूरा नहीं किया है।

कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो सिर्फ 12वीं तक ही पढ़े लिखे हैं। इसके बावजूद ये स्टार्स अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करते हैं। आज हम आपकी मुलाकात बॉलीवुड की कम पढ़ी लिखी एक्ट्रेस से करवाने जा रहे हैं। जो पढ़ाई में भले ही पीछे हो लेकिन कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम हैं जो आपको वाकई में हैरान कर देंगे।

1.सोनम कपूर,

ने 12 वीं कक्षा के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और बॉलीवुड में अपना करियर बनाने पर फोकस करने लगी थीं।

2.करीना कपूर,

मिथिबाई कॉलेज में दो साल तक कॉमर्स की पढाई करने के बाद करीना ने लॉ की पढ़ाई शुरु किया। उन्होंने सरकारी लॉ कॉलेज में एडमिशन लिया, लेकिन बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए पहले वर्ष के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दिया।

3.ऐश्वर्या राय बच्चन,

ऐश्वर्या राय बच्चन दुनिया की सबसे महिलाओं में से एक हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की ऐश्वर्या राय बच्चन कॉलेज ड्राप ऑउट हैं। ऐश्वर्या हमेशा से एक औसत स्टूडेंट रही हैं। उन्होंने एक साल के लिए जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था।

4.दीपिका पादुकोण,

बहुत कम जानते हैं कि दीपिका ने स्नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की है। दीपिका के लिए बॉलीवुड हमेशा उसका पहला प्यार रहा है। दीपिका ने बैंगलोर में माउंट कारमेल में एडमिशन लिया था, लेकिन वहां अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की। दीपिका बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं।

५. प्रियंका चोपड़ा,

दशक की सबसे फेसम एक्ट्रेस में से एक प्रियंका ने स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी नहीं की है। प्रियंका ने यूएसए और इंडिया के कई स्थानों से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है।

6.करिश्मा कपूर,

करीना कपूर के जैसे करिश्मा ने भी अपना ग्रेजुएशन पूरा नहीं किया है। 90 के दशक की सबसे बड़ी एक्ट्रेस माने जाने वाली करिश्मा ने केवल 12वीं तक की पढ़ाई कि है।

No comments:

Post a Comment