Wednesday, 25 July 2018

तारीखों से तंग आकर कोर्ट की छत पर चढ़ गई महिला,चिल्ला चिल्लाकर बोली


न्याय की कोई आस मिलती न देख एक महिला ने ऐसा कारनामा किया कि सबकी आंखें फटी की फटी रह गई। यूपी के मुजफ्फरनगर की रहने वाली महिला न्याय के लिए कोर्ट में ही छत पर चढ़ गई। छत पर चढ़कर वह चिल्ला-चिल्लाकर कहने लगी- फैसला करो नहीं तो अभी यहीं से कूदकर जान दे दूंगी।

मुजफ्फरनगर में साक्षी नाम की महिला फैमिली कोर्ट पहुंची। वह कोर्ट में अपने मुकदमे की पैरवी के लिए आई थी। साक्षी ने बताया कि ससुराल वालों से अनबन चल रहा था।साक्षी काफी दिन से फैमिली कोर्ट के चक्कर काट रही थी। साक्षी को सुनवाई के लिए फिर से मंगलवार का वक्त दिया गया। उसे तारीख पे तारीख मिलनी लगी। मंगलवार को तारीखों से तंग आकर वह अचानक कोर्ट की बिल्डिंग पर चढ़ गई और कूदने की कोशिश करने लगी। इससे कोर्ट में अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते कोर्ट के नीचे भीड़ जमा हो गई।

पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद महिला को कोर्ट की बिल्डिंग से नीचे उतार लिया। महिला से पूछताछ में पता चला कि ससुराल वालों से उसका विवाद चल रहा है। महिला ने बताया कि उसका 4 साल का बेटा भी ससुराल वालों के पास ही है जिसे वह वापस लेना चाहती है। लेकिन कोर्ट है कि कोई फैसला सुना ही नहीं रहा है। उसने बताया कि अपना बच्चा वापस न मिल पाने के कारण वह परेशान है और कोर्ट के ऊपर चढ़कर ही अपनी जान देना चाहती थी।

No comments:

Post a Comment