Saturday, 14 July 2018

शराबी बन पॉकेट में हाथ डाले नजर आते थे अमिताभ, लोगों ने समझा स्टाइल लेकिन एक्टर की थी मजबूरी


इस फिल्म में एक्टर का स्टाइल लोगों को खूब पसंद आया था। कहा जाता है कि जब अमिताभ अपने हाथ को पॉकेट में डालकर खड़े होते थे लड़कियां उन्हें देखती रह जाती थी। उस समय लड़के पॉकेट में हाथ डालकर चलना शुरू कर दिया था। जी हां, लोगों अमिताभ के इस स्टाइल को इस कदर फॉलो किया कि इसे आज भी याद किया जाता है। शराबी में अमिताभ पूरी फिल्म में अपने हाथ को पॉकेट में डाले नजर आते हैं।

बता दें कि बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि एक्टर की इस स्टाइल के पीछे उनकी मजबूरी थी। दरअसल दिवाली के दौरान अमिताभ ने अपना हाथ जला लिया था और इसके बाद उन्हें फिल्म की शूटिंग करनी पड़ी और पूरी फिल्म में वे अपना एक हाथ पॉकेट में डाले हुए नजर आये। कि साल 1984 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म शराबी उस समय की एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी।

फिल्म शराबी का डायरेक्शन प्रकाश मेहरा ने किया था, इस फिल्म में अमिताभ एक शराबी के किरदार में दिखाई दिए थे। आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन और जाया प्रदा स्टारर फिल्म शराबी में एक गाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने अपने हाथ पर घुंगरू बांधे थे, जिससे उनके जले हुए हाथ से खून तक निकलने लगा था। फिल्म में गाना लोग कहते हैं मैं शराबी हूँ, मुझे नौलक्खा मंगवादे रे था। इस गाने में आप अमिताभ के हाथ से खून निकलते देख सकते हैं। इस गाने को आज लोग खूब सूनते हैं।

No comments:

Post a Comment