Friday, 13 July 2018

एक बार फिर से चला धोनी रिव्यू सिस्टम, धोनी की इमानदारी के आगे शर्मिंदा हुए अंपायर…


आपको बता दे की कल यानि की गुरूवार को भारत और इंग्लैंड के बीच वन डे का पहला मैच खेला है यह मैच नॉटिंघम में खेला जा रहा है इस मैच की भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेवाजी करने का फैसला लिया टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैण्ड की शुरूआत बहुत ही अच्छी रही जिसे देख लग रहा था की शायद यह बाजी इंग्लैण्ड के नाम हो जाएगी ,और इस टीम ने बड़ी ही तेजी से 100 रन के करीब बना ली है !इसके बाद कुलदीप नाम का तूफ़ान आया है जिसने पूरे मैच का रुख ही बदल दिया है !इन्होने गेंदबाजी करते हुय्र अचानक ही 3 बड़े विकेट लिए !

आपको बता दे की इसी बाच कुछ ऐसा हुआ जो की चर्चा का विषय बन गया जिससे क्रिकेट का अम्पायर धोनी को झुक कर माफ़ी मांगने लगा !यह घटना उस समय की है जब इंग्लैंड के धुआंधार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो साथ में थे हम बात कर रहे है कुलदीप ने बड़ी चालाकी से इस ओवर की पाचवी गेंद को एक गूगली डिलीवरी में तब्दील कर दिया। जिसे खेलने में बेयरस्टो पूरी तरीके से नाकाम रहे और गेंद सीधा जाकर लगी उनके पैड पर।

जिस पर भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव और महेंद्र सिंह धोनी ने कई अपील की लेकिन अम्पायर आउट नहीं दिया जिस पर धोनी ने किहली से रिव्यू के लिए कहा कोहली ने भी धोनी की बात मानते हुए बिना समय गवाएं डीआरएस रिव्यू की मांग कर दी और रिव्यू के बाद यह बात साफ हो गयी की ये आउट हो गए है ,जिस पर अम्पायर ने धोनी से माफ़ी मांगी.

No comments:

Post a Comment