Saturday, 28 July 2018

यूट्यूब की मदद से डिलीवरी करना पड़ा महंगा, चंद सेकंड में खत्म हो गई जिंदगी


इंटरनेट एक ऐसा माध्यम है जिसकी मदद से आज पूरी दुनिया हमारी मुट्ठी में है। इंटरनेट पर लोग तमाम तरह की चीजों को सर्च करते हैं और उस बारे में पता करते हैं। कभी-कभार जानकारी प्राप्त कर इसका उपयोग करना भारी पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु के तिरुपुर का सामने आया जहां यूट्यूब वीडियो देखकर महिला की डिलीवरी करने से महिला की मौत हो गई।

यह पूरा मामला 22 जुलाई का बताया जा रहा है। महिला का नाम क्रिथिगा था जो एक स्कूल में अध्यापिका थी। उसकी तीन साल की बेटी भी है। क्रिथिगा के परिवार को आधुनिक तकनीकों पर भरोसा नहीं था इसलिए उसने अपने पति कार्थिजेयान के साथ मिलकर दूसरे बच्चे की डिलीवरी घर में ही करने का फैसला किया। हालांकि यह फैसला उसके लिए जानलेवा साबित हुआ।

खबरों के अनुसार बच्चा पैदा होने के बाद क्रिथिगा को अधिक ब्लीडिंग होने लगी जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के पिता ने बताया कि उनके पहले बच्चे की डिलीवरी अस्पताल में हुई थी लेकिन क्रिथिगा चाहती थी कि उसका दूसरा बच्चा घर में पैदा हो। मृत्का की दोस्त लावण्या ने हाल ही अपने घर में बच्चे को जन्म दिया था, जिसके बाद उसने भी यह करने का फैसला किया। इस मामले में एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने वीडियो देखा है जिसमें महिला खुद अपनी मर्जी से डिलीवरी कराने के लिए तैयार है।

No comments:

Post a Comment