Sunday, 1 July 2018

भारी बारिश के चलते जम्मू कश्मीर में मँडरा रहा बाढ़ का खतरा, उफान पर बह रही झेलम


श्रीनगर में बारिश को लेकर बात करे तो वहां की झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर चल रही है। इसके कारण वहां का आज जनजीवन पूरी तरह से व्यस्त हो गया है।

गौरतलब है मौजूदा समय में भारत के ज्यादातर हिस्सों से बारिश की खबर सामने आ रही है, जिसमें महाराष्ट्र से लेकर गुजरात तक भारी बारिश हुई। वहीं सरकार से लेकर राहत कर्मी तक बाढ़ की स्थिती से निपटने के लिए पूरी तरह से तत्पर है। ताकि किसी भी खतरनाक स्थिती से निपटने के लिए ज्यादा मशक्कत न करनी पड़े।

साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक बाढ़ की चपेट में तीन लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इसी बीच जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने बाढ़ की स्थिती से निपटने के लिए एक मीटिंग बुलायी थी, जिसमें इस बात को लेकर चर्चा की गयी कि किस तरह से बाढ़ जैसे गम्भीर हालात से निपटा जाए। साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक उन इलाकों पर सेना और रेस्क्यू टीम की नजर सबसे ज्यादा रहेगी, जहां पर बाढ़ का खतरा सबसे ज्यादा बताया जा रहा है।

इसके अलावा अगर श्रीनगर में बारिश को लेकर बात करे तो वहां की झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर चल रही है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में और अधिक बारिश का अनुमान है।

No comments:

Post a Comment