Sunday, 15 July 2018

एयरपोर्ट पर दिखेगा महिलाओं का जलवा, रेलवे स्टेशन पर झालमुरी बेचने वाली महिला ने संभाला मोर्चा


आए दिन कोलकाता हवाई अड्डे के गेट पर पार्किंग शुल्क संग्रह प्लाजा पर यात्रियों से बदसलूकी की घटनाओं को कम करने के लिए एयपोर्ट के बड़े अफसरों ने गजब का समाधान निकाला हैं।

इस समस्या से बचने के लिए प्रबंधन ने प्लाजा पर पुरूष की जगह महिला कर्मचारियों को तैनात करने का मन बनाया है। अब आपको प्लाजा पर दिन की शिफ्ट में केवल महिलाओं का वर्चस्व कायम मिलेगा।

फीस प्लाजा पर महिलाओं के साथ पुरुषों को बदलने का फैसला इस साल की शुरुआत में पांच पुरुष टोल कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद लिया था। जिसके बाद कई हफ्तों क प्लाजा को बंद भी रखा था। आये दिन होने वाले इस झगड़ो से एयपोर्ट का नाम खराब हो रहा था।

हवाईअड्डे पर नौकरी लेने वाले एक और महिला हैं बिथिका पाल। जो पेशे से एक पूर्व स्कूल शिक्षिका है। और फिलॉसफी में बीईडी डिग्री ली है। पाल बताती हैं कि इस मेरे पति एयरपोर्ट पर ही काम करते है उन्होंने ही मुझे इस नौकरी के बारें में बताया और कहा कि यही सही मौका है अच्छी सैलरी पाने का। सब फिर मैने अपने पति के कहने पर यहां नौकरी के लिए अप्लाई कर दिया। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि मौजूदा समय में काउंटर पर २४ बाई 7 के लिए अधिक महिलाएं भर्ती की जाएंगी। महिलाएं अब नौ से पांच शिफ्ट काम करती हैं और 10,000 रुपये प्रति माह कमाती हैं। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने भी पहल की सराहना की और कहा कि वे एजेंसी को सभी समर्थन का विस्तार करेंगे। हवाईअड्डे के निदेशक अतुल दीक्षित ने कहा, "अब तक उन्होंने पांच महिलाओं को तैनात किया है।

No comments:

Post a Comment