Monday, 30 July 2018

'राम तेरी गंगा मैली' की बोल्ड मंदाकिनी अब सिखाती हैं योगा, एक फिल्म ने बदल दी थी जिंदगी...


हिंदी सिनेमा में बहुत सी बोल्ड हीरोइनों के चर्चे रहे हैं। पर एक ऐसा नाम भी है जिसकी न सिर्फ खूबसूरती, नीली आंखे बल्कि बोल्डनेस भी गर्मागर्म सुर्खियों में रही है।

यह नाम है फिल्म मेकर और एक्टर राजकपूर की 'राम तेरी गंगा मैली' की हीरोइन का। फिल्म में सफेद झीनी साड़़ी में नाचने वाली मंदाकिनी की अदाओं पर लोग मर मिटे थे। अपने जमाने की बेहतरीन अभिनेत्री मंदाकिनी का आज जन्मदिन है। 30 जुलाई 1969 में यूपी के मेरठ जन्मी मंदाकिनी का असली नाम यासमीन जोसफ है। मंदाकिनी का जन्म एंग्लो-इंडियन परिवार में हुआ है।

मंदाकिनी ने फिल्मों के लिए यह नाम रखा था। इस एक फिल्म से मंदाकिनी रातों रात चर्चा में आ गई थीं। न सिर्फ चर्चा में आईं बल्कि लोगों ने उनकी फिल्म के सीन टीवी स्क्रीन के पास जा जाकर आंखे फाड़कर देखे। इस फिल्म को जितनी तारीफ मिली मंदाकिनी की खूबसूरती और नीली आंखों को भी उतनी चर्चा मिली। मंदाकिनी ने फिल्म में कमाल का अभिनय किया था।

राम तेरी गंगा मैली फिल्म के अलावा हमारे पास मंदाकिनी को याद करने की कोई दूसरी वजह नहीं। हालांकि मंदाकिनी को याद करने की वजह सिर्फ फिल्में भी नहीं हैं। उनकी बोल्डनेस, खूबसूरती और उनपर फिल्माए गए बेहद सुरीले गीत भी हैं।

No comments:

Post a Comment