Thursday, 26 July 2018

दुनिया की सबसे महंगी चीज, जिसे खरीदना टाटा-अंबानी के बस की बात नहीं-कीमत सुनकर दंग रह जाएंगे


चीजे दुनिया में ऐसी होती हैं जिनकी कीमत होश उड़ा देती है। इतना ही नहीं इन चीजों को कई देशों के अरबपति भी नहीं खरीद सकते।

डायमंड पैंथर ब्रेसलेट: यह इस ग्रह का सबसे महंगा ब्रेसलेट है। इसे एडवर्ड 8 और वालिस सिम्पसन की याद में तैयार किया गया था। इसकी कीमत 79.36 करोड़ रुपए है।

क्रिस्टल पियानो, यह पियानो पूरी तरह क्रिस्टल से बना है। यह दुनिया की सबसे महंगी चीजों में शुमार है। इसकी कीमत 20.48 करोड़ रुपए है।

गोल्ड प्लेटेड बुगाती, बुगाती की यह कार सोने से बनी है। कार की बाहरी चादर सोने की है। यह कार रफ्तार के मामले में भी बेहद खास है। महज 2.8 सेकेंड में यह 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत 64 करोड़ रुपए है। यह कार लंदन में मिलती है।

201 कैरेट रत्न जड़ित घड़ी, इस घड़ी में 201 कैरेट के रत्न जड़े हैं। दूर से देखने पर यह हीरे का टुकड़ा नजर आता है। इसकी कीमत 160 करोड़ रुपए है। इसमें तीन बड़े डायमंड हैं, जो दिल के आकार के हैं।

फरारी जीटीओ 250,इस कार को साल 1963 में लॉन्च किया गया था। फरारी जीटीओ बेहद खास है। अब यह विंटेज कार में शामिल है। सबसे पहले जिस व्यक्ति ने इस कार को खरीदा था, उसने अपना नाम गुप्त रखा था। तब से इसकी कीमत में 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। अब इस कार की कीमत 224 करोड़ रुपए है।

No comments:

Post a Comment