Sunday, 1 July 2018

अब और तेज होगा प्राइस वॉर, वोडाफोन-आइडिया मिलकर बिगाड़ेंगे सबका खेल, जियो को कड़ी चुनौती


एक्सपर्ट्स के मुताबिक, अगले 4 से 5 तिमाही तक मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की ओर से प्राइस वॉर जारी रह सकती है। ऐसे में अन्य कंपनियों को भी मुकाबले के लिए प्राइस वॉर जारी रखनी पड़ेगी। जानकारों का कहना है कि रिलायंस जियो ने मार्केट में अपने रेवेन्यू शेयर को 30 फीसदी तक पहुंचाने तक प्राइस वॉर जारी रखने का फैसला लिया है। फिलहाल रेवेन्यू में जियो की हिस्सेदारी 20 फीसदी के स्तर पर है।

भारती एयरटेल के पूर्व सीईओ संजय कपूर भी इस पर सहमति जताते हुए कहते हैं कि अगर जियो की ओर से प्राइस वॉर को अगले 10 महीने तक जारी रखा जाता है तो एक ही साइज के तीन प्लेयर्स का बना रह पाना मुश्किल होगा। कपूर ने ये भी कहा कि मौजूदा मार्केट में तो रिलायंस जियो और एयरटेल मजबूत प्लेयर हैं, लेकिन वोडा और आइडिया के मर्जर से नई बनी कंपनी यूजर्स के मामले में टॉप पर होगी और फिर नई प्राइस वॉर छिड़ सकती है।

चूंकि जबसे जियो शुरू हुआ है, उसी दिन से टेलीकॉम सेक्टर में कंप्टशिन बहुत ज्यादा बढ़ गया है, और शायद इसी हफ्ते कंपनियां अपने यूजर्स के लिए कोई ना  कोई नए ऑफर लाती ही रहती हैं, और अब नई कंपनी बनने से भी मार्केट में एक बार नए सिरे से प्राइस वॉर शुरू हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment