Saturday, 11 August 2018

शरीर में नहीं लगता है खाया पिया तो बस 10 दिन खाली पेट दूध में मिलाकर खा ले ये चीज़


 आजकल के युवा पीढ़ी के ज्यादातर लोग किसी न किसी समस्या से परेशान रहते है और ज़्यादातर लोग मोटापे की समस्या से या फिर दुबलेपन की समस्या से परेशान रहते है जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और आज हम दुबलेपन की समस्या के बारे में आपको बताने जा रहे है.

आजकल के ज़माने में ज़्यादातर लोगो को दुबलेपन की समस्या होती है जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दुबलेपन की समस्या होने का सबसे बड़ा कारण बाहर का जंक फ़ूड का सेवन करना है. आजकल के ज़्यादातर लोग घर का खाना नहीं बल्कि बाहर का जंक फ़ूड खाते है जिसकी वजह से उनका शरीर में विटामिन और प्रोटीन की कमी हो जाती है और शरीर दुबला पतला रह जाता है.

कई सारे लोग अपने शरीर को मोटा करने के लिए दवाइयों का सेवन करते है जिसकी मदद से उनका शरीर मोटा तो हो जाता है लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए और कुछ समय बाद फिर से उनका शरीर पहले जैसा हो जाता है, इसीलिए कभी भी अपने शरीर को मोटा करने के लिए दवाइयों का सेवन नहीं करना चाहिए।

 मोटा करना चाहते है तो आपको साबूदाना ज़रूर खाना चाहिए. साबूदाना एक ऐसी चीज़ है जो किसी भी दुकान पर बड़े आसानी से मिल जाता है और साबूदाना काफी सस्ता भी होता है. साबूदाने में ऐसे कई सारे गुण होते है जो शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करते है और शरीर को मोटा बनाते है. अगर आप भी अपने शरीर को मोटा बनाना चाहते है तो सुबह नास्ते के बाद एक गिलास दूध में 50 ग्राम साबूदाना मिलाकर इसका सेवन करे, ऐसा करने से आपका दुबलापन भी दूर होगा और शरीर मजबूत भी होगा.



No comments:

Post a Comment