Sunday, 5 August 2018

कितने भी जहरीले सांप ने काटा हो सिर्फ 10 मिनट में विष को खत्म कर देता है ये पौधा


आप को बता दें कि एप पौधे से सांप के जहर के असर को कम किया जा सकता है। यह जैनकर आप भी चंक जाएंगे कि एक पौधा सांप के जहर के असर को कम कैसे कर सकता है लेकिन यह सच हैं। हम आप को जिस पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं उश पौधे का नाम ककोड़ा है। आप को यह सुनकर यकीन नहीं होगा। लेकिन ककोडडे का पौधा बहुत ही गुणकारी होता है। आप को बता दें कि ककोड़े के पौधे में कई औषधिय गुण होते हैं। आपने सुना होगा कि ककोड़े का पौधा बहुत ही कम की आने वाला होता है |

इस पौधे की सबसे खास बात यह है की ककोड़ा किसी भी तरह के जहर को जड़ से खत्म कर देता है। आज हम आप को इस आर्टिकल में ककोड़े के गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं। ककोड़े के इन औषधिय गुणों को देखकर आप चौंक जाएंगे। आइये जानते हैं ककोड़े के गुणों के बारे में।

सबसे पहले ककोड़ा की जड़ को खोद कर सुखा लें। ककोड़े की इस जड़ के बकरे के पेशाब में घिस कर लगाने से कितनी भी पुरानी गांठ , महिलायों के साइन की गांठ सिर्फ पांच दिनों में ही ठीक हो जाती है। तथा बाँझ ककोड़े का पंचांग सुखा कर रख लें।

आदर सांप के खानो पर सुखें हुए ककोड़े के इस पाउड़र को खिला देते हैं। तो 10 मिनिट में ही सांप के जहर का असर खत्म हो जाता है। ककोड़े के इस गुण के बारे में इसके बारे में आयुव्रेद में भी कहा गया है की अगर काले सांप ने भी काट लिया है तो इसके सेवन करने से इंसान बच जायेगा।





No comments:

Post a Comment